LIC का धांसू स्कीम! प्रतिमाह मिलेंगे 1200 रुपए, बस करना होगा इतना निवेश..

डेस्क : अगर आप भी अपने भविष्य को लेकर चिंता में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। क्योंकि यह खबर पढ़ने के बाद आपकी चिंता मुक्त हो जाएंगी। दरअसल, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) एक ऐसी स्कीम लेकर आया है। जिसमें सिर्फ एक बार प्रिमियम भरने के बाद जिंदगीभर 12000 रुपए प्रति माह मिलेंगे।

हम बात कर रहे है, LIC सरल पेंशन योजना की.. खासकर, यह स्कीम बुढ़ापे को लेकर बनाई गई है। यही नहीं 12000 रुपए प्रतिमाह के अलावा यह स्कीम लोन सहित कई अन्य सुविधा भी देती है। LIC का यह स्कीम एक गैर-लिंक्ड, एकल प्रीमियम, व्यक्तिगत तत्काल वार्षिकी योजना है। इस प्लान को स्पाउस के साथ भी लिया जा सकता है। LIC की यह योजना आपके लिए काफी बेहतरीन साबित हो सकती है।

इस स्कीम को आप ऑफलाइन या ऑनलाइन www.licindia.in की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। प्लान के तहत कम से कम Annuity 12,000 रुपये प्रति वर्ष है। न्यूनतम खरीद मूल्य वार्षिकी मोड, चुने गए विकल्प और पॉलिसी लेने वाले की उम्र पर निर्भर करेगा। इसमें अधिकतम खरीद मूल्य की कोई सीमा नहीं है। यह योजना 40 वर्ष से 80 वर्ष की आयु के लिए उपलब्ध है। साथ ही अगर आपको इस प्लान से जुड़कर मंथली पेंशन लाभ लेना है तो कम से कम हर महीने 1 हजार रुपया बचाना होगा