खुशखबरी! एकाएक ₹12 सस्ता होगा खाने का तेल – जानिए अब क्या होगा नया रेट..

oil rate hike

डेस्क : आने वाले दिनों में खाने के तेल ( Edible Oil) के दामों में कटौती की जा सकती है। महंगाई की परम सीमा पर चढ़े तेल के दामों में लोगों को राहत मिल सकती है। बताया जा रहा है कि खाने के तेल के दामों में 10 से 12 रुपये प्रति लीटर की कटौती होने की उम्मीद है। बता दें केंद्र सरकार द्वारा एडिबल ऑयल कंपनियों के प्रतिनिधियों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाने के तेल के दामों में कमी का फायदा ग्राहकों को देने को कहा गया है।

बता दें गुरुवार 4 अगस्त, 2022 को केंद्रीय खाद्य सचिव सुंधाशु पांडे ने एडिबल ऑयल एसोसिएशन ( Edible Oil Associations) और दूसरे स्टेकहोल्डर्स के साथ बैठ कर मीटिंग की थी। इस मीटिंग के बाद माना जा रहा है कि सरकार ने एडिबल ऑयल कंपनियों को अगले 15 दिनों के भीतर खाने के तेल की कीमत को 10 से 12 रुपये घटाने का आग्रह किया है।

आपको बता दें सरकार और एडिबल ऑयल कंपनियों के बीच ये तीसरी बैठक हुई थी। बीते महीने भी ये बैठक हुई जिसके बाद खाद्य एंव आपूर्ति विभाग (Department of Food and Public Distribution) ने सभी बड़ी एडिबल ऑयल एसोसिएशन को फौरन 15 रुपये तक खाने के तेल के दाम घटाने का निर्देश दिया था। इस आदेश के बाद अडानी विल्मर समेत लगभग हर खाने के तेल बनाने वाली कंपनियों ने तेलों की दाम में कटौती की थी।

ये भी पढ़ें   देश में बढ़ी लक्‍जरी प्रोडक्‍ट्स की मांग - क्‍या बढ़ रही है अमीरी-गरीबी की खाई?