May 19, 2022

E Shram Card : अगर आपके Account में नहीं आये 1000 रुपये तो, ऐसे करें चेक..

e shram yojana laabh

न्यूज़ डेस्क : E shram कार्डधारकों के लिए खुशखबरी है। ई-श्रम कार्डधारक के खाते पैसे भेजे गए हैं। यदि आपके पास भी ई-श्रम कार्ड है तो जल्द ही अपना खाता चेक करें। दरअसल बीते सोमवार को सरकार की ओर से खाते में एक हजार रुपये ट्रांसफर कोई गए है। बाता दें कि यह भत्ता उन कार्ड धारकों के खाते में ट्रांसफर हुई, जो 31 दिसंबर से पहले ई-श्रम पोर्टल में पंजीकरण कर लिए है।

e shram card best

ऐसे में आप भी अपना खाता चेक करके देख लीजिए कि पैसे आये या नहीं। ई-श्रम कार्ड के तहत असंगठित क्षेत्र में कार्य कर रहे मजदूरों को भरण-पोषण भत्ता के अलावा कई सुविधाएं दी जाता है। इसमें रेहड़ी-पटरी वाले, सीमेंट प्लास्टर का काम करने वाले, देहारी पर घर चलाने वाले, रिक्शा और ठेला चालक, नाई, धोबी, दर्जी, मोची, फल-सब्जी और दूध वाले शामिल हैं। अब तक करोड़ो श्रमिकों के खाते में पैसे भेजे जा चुके हैं।

1000 rupees eshram emi

इस प्रकार करें खाता चेक : ई-श्रम के तहत पैसा आया कि नहीं यह चेक करना बेहद आवश्यक है। ऐसे में आप अपने बैंक जा कर पाता लगा सकते हैं। या अपने पास अपडेट भी करवा सकते हैं, इससे नए हुए ट्रांजेक्शन के बारे में पता चलेगा। वहीं गूगल-पे, पेटीम, जैसे नेट वॉलेट के माध्यम से भी चेक किया जा सकता है। इसके अलावा बैंक के टोल फ्री नंबर पर फोन लगाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

E shram card Money Benefit