January 26, 2022

गजब का ऑफर! मात्र ₹10 में मिल रहा है 100 रुपये वाला LED बल्‍ब, जानिए- आपको कैसे मिलेगा?

LED BULB

डेस्क: देशभर में ऊर्जा को बचाने के लिए एक महत्वपूर्ण अभियान चलाया जा रहा है, ताकि सुचारु रुप से बिजली खपत को रोका जा सके, इसका बचत तभी हो सकता है, जब आप लोग अपने घरों में साधारण एलईडी बल्ब (LED) का उपयोग करेगे। इसी एलईडी (LED) बल्ब के इस्तेमाल पर विशेष जोर देते हुए केंद्र सरकार ने एक विशेष अभियान चलाया है, जिसके तहत आपको ₹100 वाला एलईडी बल्ब महज ₹10 में मिलेगा।

बता दे की यह योजना देश के ग्रामीण इलाकों के लिए है, आपको सीधे ₹90 का बचत मिल रहा है, इस विशेष योजना के तहत एक परिवार को अधिकतम 5 LED बल्‍ब देने का प्रावधान किया गया है, जानकारी के मुताबिक, साधारण बल्‍ब की तुलना में LED बल्‍ब कम ऊर्जा खपत में ज्‍यादा रोशनी देता है, इसलिए सरकार LED बल्‍ब के इस्‍तेमाल को बढ़ावा देने के लिए यह स्किम चला रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में “ग्राम उजाला योजना” के तहत दिसंबर 2021 तक तकरीबन 52 लाख से ज्‍यादा LED बल्‍ब सस्ते दामों पर बेचा जा चुका है, ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बढ़-चढ़कर इस बल्ब की खरीदारी कर रहे हैं, बता दें कि गांवों में LED बल्‍ब बेहद सस्ती कीमत पर बेचने की मुहिम मार्च 2021 में शुरू की गई थी।

बता दे की “ग्राम उजाला योजना” के तहत सीईएसएल (CISL) की ओर से 7 और 12 वाट के बल्‍ब सस्ते दरों पर दिए जाते हैं, जबकि, बाजार में इसकी कीमत 100 रुपये या फिर इससे ज्‍यादा है, वही सरकारी योजना के तहत आपको ये बल्‍ब महज 10 रुपये में मिलेंगे, सरकार की ओर से दिए जाने वाले LED बल्‍ब पर 3 साल की गारंटी भी दिया जा रहा है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …