29 January 2023

Bank FD : ये बैंक FD पर ज्यादा रिटर्न के साथ दे रहा 10 लाख का मुफ्त बीमा कवर, जानिए -बिस्तार से

bankFD Rate increase

डेस्क : लोग बैंकों में FD इसलिए करते हैं क्योंकि वे ज्यादा जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। लोगों की इसी सोच को ध्यान में रखते हुए डीसीबी बैंक ने अपने ग्राहकों को जोखिम से दोहरी सुरक्षा देने के लिए खास ऑफर पेश किया है। बैंक के इस उत्पाद में ग्राहकों को न सिर्फ ज्यादा रिटर्न दिया जा रहा है बल्कि उन्हें बीमा कवर भी मिल रहा है।

डीसीबी बैंक ने डीसीबी सुरक्षा सावधि जमा को फिर से लॉन्च किया है। इस FD से बैंक अपने ग्राहकों को 7.1 प्रतिशत रिटर्न दे रहा है और कोई अप्रिय घटना होने पर पॉलिसीधारकों के परिवार के सदस्यों को भी 10 लाख तक का बीमा कवर मिलेगा।

यह प्रस्ताव क्या है : बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक डीसीबी सिक्योरिटी के साथ दो खास फीचर्स दिए गए हैं। इस उत्पाद के माध्यम से निवेश करने वालों को उनकी 3 साल की FD पर 7.1 प्रतिशत प्रति वर्ष की उच्च ब्याज दर मिलेगी। इसके साथ ही उन्हें 10 लाख रुपये तक का बीमा कवर भी मिलेगा। बैंक के मुताबिक जितना FD ग्राहक करते हैं, उतनी ही रकम के बराबर उन्हें इंश्योरेंस कवर मिलेगा।

हालांकि, 10 लाख रुपये से ऊपर की एफडी पर सिर्फ 10 लाख रुपये का ही कवर दिया जाएगा। बैंक के मुताबिक FD ग्राहकों को अपने बीमा कवर पर अलग से प्रीमियम नहीं देना होगा। सबसे खास बात यह है कि कवर लेने के लिए किसी तरह का मेडिकल टेस्ट देने की जरूरत नहीं है।

बैंक के अन्य ऑफ़र क्या हैं : बैंक एनआरआई को भी इसी तरह की एफडी की पेशकश कर रहा है। डीसीबी एनआरआई सुरक्षा एफडी के माध्यम से, एनआरआई उच्च रिटर्न के साथ बीमा सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही डीसीबी बैंक सामान्य एफडी पर ज्यादा ब्याज दर भी दे रहा है। बैंक 700 दिनों से लेकर 3 साल तक की FD पर 7.1 फीसदी की छूट दे रहा है।