May 19, 2022

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! Account में एकमुश्त आएंगे 1.5 लाख रुपए, जानिए विस्तार से..

Government Employees Benefit

डेस्क : कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है। आपको बता दे की मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है जिसका वे सालों से इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अब जल्द ही उनके DA में एरियर भी जुड़ने वाला है।

यदि ऐसा होता है तो प्रदेश के केंद्रीय कर्मचारियों के खातों में एकमुश्त लाखों की धनराशि जमा होगी। एक आंकडे के अनुसार, यदि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 18 माह का DA व एरियर मिला तो प्रति कर्मचारी के खाते में 1.50 लाख रुपए जमा होंगे। मालूम हो की केंद्र सरकार ने हाल में ही DA में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है जिसके बाद महंगाई भत्ता बढ़कर 34 फीसदी हो गया है।

RUPEES-SCHEME-TWO-THREE

केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को अभी तक जनवरी 2020 से जून 2021 तक का एरियर नहीं दिया है। देशभर के कर्मचारियों की तरह मध्यप्रदेश के केंद्रीय कर्मचारी भी लगातार रोके गए डीए के भुगतान की मांग कर रहे हैं। सरकारी कर्मचारियों को उम्मीद है कि DA एरियर देने को लेकर सरकार इसका हल जल्द निकालेगी। वही, केंद्र सरकार के कर्मचारी संगठनों के मुताबिक कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) और वित्त मंत्रालय, व्यय विभाग के अधिकारियों के साथ जल्द ही मीटिंग होनी है। इसमें हल निकलने की उम्मीद है। बरहाल हो कि लेवल 1 के कर्मचारियों का DA एरियर ₹11,880 से ₹37,000 के बीच होगा। वहीं, लेवल 13 के कर्मचारियों को 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये DA एरियर के तौर पर मिलेगा। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है लेकिन कर्मचारी संगठनों का कहना है कि बहुत जल्द रुका पैसा खाते में आने वाला है।