31 January 2023

रेखा ने अपने पति की आत्महत्या के बाद किए ये थे ये खतरनाक खुलासे जानकर दंग रह जाएंगे आप

rekha husband death

Desk : 90 के दशक में बॉलीवुड कई फिल्मो में अपने बेहतरीन परफॉरमेंस से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली एक्ट्रेस रेखा महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर को लेकर भी चर्चा में रहीं। एक समय था जब दोनों का अफेयर दुनिया के सामने था लेकिन, कुछ समय बाद दोनों ने अपनी राहें अलग करते हुए जिंदगी में आगे बढ़ने में भलाई समझी। अमिताभ ने एक्ट्रेस जया बच्चन से शादी की और रेखा ने मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल को अपनी हमसफ़र चुना। लेकिन शादी के 6 महीने बाद ही रेखा के पति ने सुसाइड कर लिया।


फ़िल्मी दुनिया से रेखा दूर ले जाना चाहते थे पति : पति के दुनिया से चले जाने के बाद रेखा के आगे मुश्किलों का पहाड़ आ खड़ा हुआ। कहा जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी समर्पित कर चुकी रेखा को उनके पति मुकेश अग्रवाल फिल्मों से दूर ले जाना चाहते थे। बॉलीवुड से दूरी बनाना रेखा के लिए नामुमकिन जिसको लेकर अक्सर मुकेश के साथ उनके लड़ाई झगड़े होते रहते थे।

रेखा और मुकेश में लड़ाई झगड़े के चलते शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों ने तलाक़ की अर्जी दाखिल कर दी थी। इस बीच रेखा के पति को व्यापार में काफी नुकसान हुआ। व्यापार में हुए इस नुकसान और पत्नी से दूरी को मुकेश सहन नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली।

मुकेश ने मुझसे मांगा था तलाक : एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में रेखा ने शादी, तलाक और पति की आत्महत्या को लेकर बातचीत की। रेखा ने अपनी इस दास्तां का जिक्र करते हुए बताया था कि मैं सबसे पहले हर किसी को यह बताना चाहती हूं कि तलाक में नहीं बल्कि मुकेश लेना चाहते थे! मुकेश ने मुझसे तलाक मांगा था। शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी। उन्होंने कहा कि अगर हम यह मानते थे कि हम एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो हमें उसी वक्त अलग हो जाना चाहिए था। जब हम दोनों लंदन में अपना हनीमून मनाने गए थे तभी मुझे मुकेश और अपने रिश्ते के बारे में अंदाजा हो गया था।


विनोद मेहरा से जुड़ा था रेखा का नाम : कहा जाता है कि रेखा ने दो शादियां की थी। बॉलीवुड के अभिनेता विनोद मेहरा के साथ उनका नाम जुड़ा था और दोनों के प्यार की भी चर्चाएं खुले आम होती थी। लेकिन, विनोद की मां रेखा को न पसंद करती थीं। इतना ही नहीं उन्होंने रेखा को बतौर बहु मानने से साफ़ इंकार कर दिया था।