शाहरुख़ खान की Net worth के बारे में जान कर दंग रह जाएंगे आप! दौलत – शौहरत जानकर गला सूख जाएगा आपका

Sharukh KhaN Networth

डेस्क : आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी सुपरहिट जोड़ी के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपके जहाँ में बेहद ही सुंदर छवि बनी हुई है। आज हम आपको शाहरुख खान और गौरी खान की निजी जिंदगी के बारे में बताएंगे। साथ ही साथ उनके नेटवर्क के बारे में भी चर्चा करेंगे। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता शाहरुख खान और गौरी खान को हर कोई जानता है। उनके परिवार में 2 लड़के आर्यन खान और अब्राम खान है। वही लड़की का नाम सुहाना खान है। उनका पूरा परिवार बेहद ही शाही अंदाज में जीता है।

शाहरुख खान ने अपनी जिंदगी की शुरुआत थिएटर से की थी। धीरे-धीरे वह फिल्मों में आ गए और लोगों के दिलों में छा गए। आज के समय में शाहरुख खान को किंग खान के नाम से जाना जाता है। बता दें कि उनके लुक्स के सभी दीवाने हैं। यदि बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं की बात की जाए तो उसमें सबसे ऊपर शाहरुख खान का ही नाम आता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि उनके पास कितनी संपत्ति है।

इस वक्त गौरी खान और शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के पावर कपल के रूप में देखे जाते हैं। वह 30 साल से एक साथ रह रहे हैं और इतना ही नहीं बल्कि शाहरुख खान की पत्नी डिजाइनिंग इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है। वह इतनी बेहतरीन डिजाइनिंग करती हैं जिसके चलते उनके प्रोडक्ट विदेशों में बिकते हैं। फिलहाल के लिए दोनों एक दूसरे को जीवन में खूब समर्थन देते नजर आते हैं। ऐसे में शाहरुख खान कहते हैं कि जिस प्रकार से आदमी की कामयाबी के पीछे एक महिला का हाथ होता है उसी प्रकार से मेरी कामयाबी के पीछे मेरी पत्नी का हाथ है।

गौरी खान के पास दुबई के पाम जुमेरा में एक विला है। वह उस विला की मालकिन हैं। वहीं शाहरूख खान ने भारत में मन्नत नाम का बंगला लिया हुआ है, जो 26000 वर्ग फुट का है। इस बंगले में 6 मंजिल है। 2019 के आंकड़ों के मुताबिक उसकी कीमत 200 करोड़ रुपए से अधिक है। वहीं दुबई के विला की बात करें तो उसकी कीमत 24 करोड़ है। शाहरुख खान ने इतना ही नहीं बल्कि लंदन में भी घर लिया हुआ है जो वहां के पार्क लेन में स्थित है। लंदन के घर की कीमत 172 करोड़ों रुपए है।

शाहरुख खान को घड़ी पहनने का काफी शौक है जिसके चलते वह जो घड़ी पहनते हैं उसकी कीमत ढाई लाख रुपए है। वह जिस घड़ी का प्रचार प्रसार करते हैं वह बाहर की घड़ियां है, जिनकी कीमत 10,00,000 से शुरू होकर 3 करोड रुपए तक जाती है। शाहरुख खान के पास अपनी खुद की वैनिटी वैन यही जिसकी कीमत 4,00,00,000 के आसपास है। यदि गाड़ियों की बात करें तो उनके पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब क्रूजर बाइक मौजूद है। इस मोटरसाइकिल की कीमत 10,00,000 से भी अधिक है।

This picture of Shah Rukh Khan and Gauri Khan with baby Suhana is going  viral | Filmfare.com

गौरी खान से जब पूछा गया कि आप अपने काम को लेकर कैसा महसूस करती हैं तो उन्होंने कहा है कि मैं एक सामान्य जीवन जीती हूं और जब मुझे अच्छा लगता है तभी मैं लाइमलाइट में आने की कोशिश करती हूं। मैं पूरे दिन अपने काम में व्यस्त रहती हूं, जिसके चलते मुझे लोगों से चर्चा करने का मौका काफी कम मिलता है। उन्होंने कहा है की -मुझे लगता है कि मीडिया जगत के आगे आपको अपने काम करने और दिखाने की जरूरत नहीं है। यदि आप अपना काम मन लगा के करते हैं तो एक दिन दुनिया खुद ही आपके काम को जान जाएगी। फिलहाल के लिए रिपोर्ट्स के आंकड़े बताते हैं कि शाहरुख खान और गौरी खान 5100 करोड़ के मालिक हैं इसमें से 1600 करोड़ की हिस्सेदारी गौरी खान की है। फिलहाल के लिए यह कपल सबसे ज्यादा अमीर कपल की लिस्ट में आता है।

You cannot copy content of this page