बार-बार क्यों दिखाई जाती है “सूर्यवंशम” ? सामने आई वजह – अब आपके मन में कभी उठे होंगे ये सवाल

Suryavamsam

न्यूज डेस्क : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को कौन नहीं पहचानता है? साथ ही साथ उसके सबसे चर्चित एवं सबसे ज्यादा बार पर्दे पर दिखाई देने वाले फिल्म सूर्यवंशम को नहीं जानता होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फिल्म की जानने की सबसे खास वजह यह भी है कि क्योंकि हर बार इस फिल्म को सेट मैक्स (Set Max) पर प्रसारित किया जाता है। इतना ही नहीं इस फिल्म के बहुत सारे ऐसे भी सीन है जिसको सोशल मीडिया पर यूजर अकसर मीम्स बनाकर अक्सर यूज़ करते दिखते हैं। लेकिन, क्या आप लोगों ने कभी ये सोचा है की आखिर सेट मैक्स इस फिल्म को बार-बार क्यों प्रसारित करता है।

तो इस वजह से सेट मैक्स पर सूर्यवंशम फिल्म दिखाया जाता है? बताते चलें कि सेट मैक्स चैनल और सूर्यवंशम के बीच एक पूराना संबंध है। जिस कारण सेट मैक्स पर हर समय सूर्यवंशम मूवी को ही चलाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनी मैक्स चैनल के मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा ने एक बार इस बारे में खुल कर बात की थी। कि आखिर क्यों सूर्यवंशम को चैनल पर इतनी बार प्रसारित किया जाता था। उन्होंने बताया था कि 1999 में अमिताभ बच्चन की डबल रोल भूमिका वाली पारिवारिक फिल्म जिसमें अमिताभ बच्चन दो किरदार निभाए पहला ठाकुर भानुप्रताप सिंह और दुसरा हीरा ठाकुर सिंह बाॅक्स ऑफिस पर कामयाबी पाने में विफल रही और इसे रिलीज होने के तुरंत बाद ही घोषित कर दिया गया।

जब सूर्यवंशम सिनेमाघरों में रिलीज हुई, तब सेट मैक्स भी भारतीय टीवी चैनलों की लीग में एक नौसिखिया था। वैशाली शर्मा के अनुसार, अमिताभ बच्चन की फिल्म के राइट्स 100 साल के लिए खरीदे गए थे। यूजर ने पलेटफाॅर्म पर एक विचार भी साझा करते हुए बताया कि ‘‘ सोनी मैक्स ने 100 वर्षों के लिए फिल्म के अधिकार खरीदे हैं। तो यह स्पष्ट है कि जब उन्होंने फिल्म के अधिकार खरीदे, तो इसलिए ये फिल्म बार-बार दिखाई जाती है।

You may have missed

You cannot copy content of this page