एक समय पर जबरदस्त अभिनय करके लोगों के दिल पर करते थे राज, आज क्यों अशोक शिराफ जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी

ashok actor

डेस्क : बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है, लेकिन आज ये कलाकार गुमनामी में जी रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं अभिनेता अशोक सराफ जी हाँ अशोक ने लाइमलाइट और सिनेमाई दुनिया से दूर अपनी इंटेंस कॉमेडी और शानदार अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता है। अशोक सराफ एक कुशल हिंदी फिल्म कलाकार थे, जो हर किरदार में घुलमिल जाते थे।

एक समय पर जबरदस्त अभिनय करके लोगों के दिल पर करते थे राज, आज क्यों अशोक शिराफ जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी 1

अभिनेता अशोक सराफ ने हिंदी फिल्म उद्योग से लेकर छोटे पर्दे और क्षेत्रीय भाषाओं तक हर चीज में काम किया है। उन्होंने फिल्म करण अर्जुन में मुंशी की भूमिका निभाकर इसे जीवंत किया। आज इस लेख में हम आपको अशोक सराफ के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें बताएंगे।

एक समय पर जबरदस्त अभिनय करके लोगों के दिल पर करते थे राज, आज क्यों अशोक शिराफ जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी 2

अशोक, 4 जून 1947 को दक्षिण मुंबई में पैदा हुए, उनके पिता चाहते थे कि उनका बेटा अच्छी तरह से पढ़े, लिखे व नौकरी करे और अपने जीवन में अछि तरह से बस जाए। लेकिन अशोक सराफ की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, जिसके चलते वे अभिनय की दुनिया में आ गए। अभिनय के प्रति उनका जुनून अशोक के साथ था। अशोक को एक बैंक में नौकरी मिल गई।

एक समय पर जबरदस्त अभिनय करके लोगों के दिल पर करते थे राज, आज क्यों अशोक शिराफ जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी 3

इसके बावजूद उन्होंने साइड ड्रामा में भी काम करना जारी रखा। इस दिन और उम्र में, उनके नौकरी छोड़ने और पेशेवर बनने की बात आम है। लेकिन 80 और 90 के दशक में सरकारी नौकरी को छोड़कर सभी ने अपने सपनों को साकार करने का जोखिम नहीं उठाया। लेकिन अभिनेता अशोक सराफ ने यह कारनामा कर दिखाया है। आपको बता दें कि अशोक सराफ ने अपने अभिनय करियर से पहले भारतीय स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी की थी। अशोक सराफ एक पढ़े-लिखे परिवार से आते हैं। इसलिए उनके पिता चाहते थे कि वह सरकार के लिए काम करें।

एक समय पर जबरदस्त अभिनय करके लोगों के दिल पर करते थे राज, आज क्यों अशोक शिराफ जी रहे हैं गुमनाम जिंदगी 4

अशोक सराफ ने अपने पिता के आदेश का पालन किया और नौकरी भी प्राप्त की। हालांकि, इसके समानांतर अशोक थिएटर से भी जुड़े रहे हैं। बॉलीवुड के अलावा अशोक सराफ ने मराठी सिनेमा में भी लंबे समय तक काम किया है। दूसरी ओर, अशोक सराफ ने मराठी टीवी श्रृंखला और फिल्मों में अपने कौशल को साबित किया है। अशोक सराफ नाम वह मराठी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता में से एक है। इसी वजह से अशोक सराफ को मराठी सिनेमा का बादशाह कहा जाता है।

ये भी पढ़ें   इस वेब सीरीज में अपनी हॉटनेस का तड़का मारने वाली हैं Malaika Arora - एक्स हस्बैंड ने किया सपोर्ट

आपको बता दें कि अशोक सराफ ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मराठी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। वह इस उद्योग में अपनी 250 से अधिक फिल्मों में दिखाई दिए हैं। अशोक सराफ की निजी जिंदगी की बात करें तो 1990 में अशोक सराफ ने खुद 18 साल छोटी लड़की से शादी की थी। अशोक सराफ अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। अशोक सराफ और उनकी पत्नी निवेदिता फिलहाल खुशहाल शादीशुदा हैं। अशोक और उनकी निवेदिता उनके बेटे अनिकेत सराफ के माता-पिता भी हैं।