29 January 2023

आखिर AR Rahman हिंदू धर्म से क्यों बन गए मुसलमान? बता दिया खुलकर सबकुछ..

आखिर AR Rahman हिंदू धर्म से क्यों बन गए मुसलमान? बता दिया खुलकर सबकुछ.. 1

डेस्क : बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार ए आर रहमान का डंका पूरी दुनिया सहित हॉलीवुड भी मानती है उन्होंने ऑस्कर अवार्ड भी अपने संगीत के लिए जीता हुआ है म्यूजिक इंडस्ट्री में ऐसा कोई भी नहीं जो उनके मुकाबले आज खड़ा हो सके,

ए आर रहमान ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन संगीत ओं से नवाजा है उनके कई शानदार संगीत में फिल्मों को म्यूजिकल हिट की कैटेगरी में लाकर रख दिया है गीतकार उसे उनका संबंध में इस प्रकार से होता है जैसे फूल से भंवरे का समन्वय होता है, आज हम आपको इस लेख में ए आर रहमान के निजी जिंदगी के बारे में कुछ बड़ा बताने जा रहे हैं क्या आपको पता है कि ए आर रहमान जन्म से ही मुस्लिम्स नहीं थे बल्कि उन्होंने मुस्लिम धर्म को अपनाया था

क्यों अपनाया मुस्लिम धर्म: ए आर रहमान के मुस्लिम धर्म अपनाने को लेकर कई कहानियां व किससे गढ़े गए हैं लेकिन इनमें से किसी कहानियां किस्से पर ए आर रहमान ने अपनी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अल्लाह रखा रहमान जन्म से हिंदू थे, लेकिन 23 साल की कम उम्र में इस्लाम को अपना लिया । वह अपनी मां से धर्म परिवर्तन के लिए काफी प्रभावित हुए थे। यह बात तब की है, जब पिता की मौत के बाद से घर के हालात निराशाजनक थे। वहीं, ए आर रहमान की बहन भी गंभीर रूप से बीमार पड़ गईं थीं। डॉक्टरों ने भी तमाम उपाय आजमाए, लेकिन उसकी हालत में कोई भी सुधार नहीं हुआ।

इसी दौरान उनकी मां एक मुस्लिम फकीर के संपर्क में आईं और फकीर की दुआओं से ए आर रहमान की बहन ठीक हो गईं, बाद ए अरबरहमान और उनकी मां की इस्लाम धर्म में आस्था बढ़ती चली गई। काफी कम लोग जानते है कि रहमान का असली नाम दिलीप कुमार हैं।