जब बेकाबू होकर विनोद खन्ना ने काट लिए थे माधुरी दीक्षित के होंठ, तब एक्ट्रेस ने उठाया था ये कदम

Madhuri

डेस्क : बॉलीवुड इंडस्ट्री शुरू से ही सुर्ख़ियों में रही है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन सीन्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनको करते वक्त कलाकार काफी शर्मिंदा हो गए थे बता दें कि फिल्म की डिमांड की वजह से फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स होते थे जिनको करने में बहुत मुश्किल होती थी। इन सींस को करने के लिए एक्टर और एक्ट्रेस की रजामंदी होना अनिवार्य होती है। यदि किसी भी एक्टर या एक्ट्रेस को आपत्ति होती है तो सीन पूरा खराब हो जाता है। आज हम आपको ऐसे ही आपत्तिजनक सीन के बारे में बताने वाले हैं जिनको करते समय बॉलीवुड अभिनेत्री काफी डर गई थीं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 80-90 के दशक के बीच ऐसी फिल्में आती थी जिनमें बलात्कार के सीन हुआ करते थे। 1989 में माधुरी दीक्षित और मिथुन की एक फिल्म आई थी जिसमें बलात्कार का दृश्य था। बलात्कार का दृश्य फिल्माने के लिए रंजीत को चुना गया था। रंजीत ने माधुरी दीक्षित के साथ कुछ इस प्रकार जबरदस्ती की थी कि माधुरी दीक्षित बेहद डर गई थी। ऐसे में लोगों का कहना था कि रंजीत उस वक्त अपने ऊपर से नियंत्रण खो चुके हैं। दिलीप ताहिर एक जाने-माने कलाकार थे, वह जिस भी कलाकारी में उतरते थे उसमें अपनी जी जान लगा देते थे, बता दें कि उस वक्त जब वे थिएटर आर्टिस्ट हुआ करते थे तो अपने रोल निभाने के लिए बेहद उत्सुक रहते थे। ऐसे में उनके साथ जयाप्रदा ने अदाकारी की थी, उन्होंने जयाप्रदा को कसकर पकड़ लिया था और जब जयाप्रदा उनके शिकंजे से बाहर नहीं आ पाईं तो उनको थप्पड़ मारना पड़ा। यह सिर्फ एक फिल्म का सीन था।

रणबीर कपूर दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे हैं, बता दें कि वह जो भी सीन करते हैं, उसमें अपनी पूरी जान डाल देते हैं। ऐसे में चाहे उन्हें किस करना हो या कोई और उत्तेजित करने वाला काम करना हो। उनको देखकर ऐसा लगता ही नहीं कि वह इस कार्य के लिए ना बने हो। बता दें कि वह एक टाइम पर इतना ज्यादा सीन में खो गए थे कि जब डायरेक्टर ने उन्हें कट कहा था तो वह एवलिन शर्मा के साथ इंटिमेट हो गए थे। ऐसे में “यह जवानी है दीवानी” की शूटिंग चल रही थी।

सिद्धार्थ कपूर और जैकलीन फर्नांडिस “जेंटलमैन” फिल्म में एक साथ काम कर चुके हैं। इस फिल्म में उनको कुछ बोल्ड सीन देने थे, ऐसे में जब दोनों मिलके यह सीन दे रहे थे तो वह एक दूसरे में इतना खो गए की जब डायरेक्टर ने कट कहा तो वे रुके ही नहीं और एक दूसरे को किस करते चले गए।

माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री में नई-नई आईं थी। उनको “दयावान” नाम की पिक्चर में काम करने को मिला था। इस फिल्म में विनोद खन्ना एक्टर थे, बता दें कि उस टाइम विनोद खन्ना टॉप के एक्टर्स में गिने जाते थे और उनको माधुरी दीक्षित को किस करना था। जैसे ही उन्होंने माधुरी दीक्षित को किस किया तो माधुरी दीक्षित के होंट कट गए थे। ऐसे में माधुरी दीक्षित ने इस सीन को अपनी जिंदगी का सबसे बुरा सीन करार दिया थामाधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ कभी फिल्म न करने की कसम खाई थी।

You cannot copy content of this page