जब Rajkumar का नाम सुनते ही Rajnikanth ने ठुकरा दी थी फिल्म , कहा वो हैं तो “कभी फिल्म नहीं करूंगा”

Rajnikanth and rajkumar

डेस्क : आज हम आपको बॉलीवुड जगत की एक ऐसी शख्सियत के बारे में बताने वाले हैं जो हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं, बता दें कि राजकुमार बॉलीवुड के एक ऐसे दिग्गज कलाकार थे जो काफी मुंहफट किस्म के थे। वह किसी को भी कुछ भी कह देते थे। उन्होंने हमेशा ही बेबाक अंदाज में लोगों से बातचीत की है।

बात ख़तम होने के बाद वह किसी की तरफ पलट कर भी नहीं देखते थे। यह अंदाज उनका काफी पसंद किया गया था। इसी प्रकार से वह फिल्मों में भी काम करते नजर आए थे।

एक समय पर राजकुमार के इसी रवैए पर रजनीकांत और अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था। यह जानकारी खुद बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर मेहुल कुमार द्वारा दी गई थी। जब मेहुल कुमार तिरंगा नाम की फिल्म बना रहे थे तो उन्होंने इस फिल्म में राजकुमार को कास्ट किया था। इस फिल्म में काम के लिए उनको एक और हीरो की जरूरत पड़ी थी। उस फिल्म में काम करने से पहले रजनीकांत से पूछा कि क्या आप इस फिल्म में काम करना चाहेंगे? तब रजनीकांत ने सीधा मुंह पर कह दिया था कि वह इस फिल्म में काम नहीं करेंगे क्योंकि इस फिल्म में राजकुमार मौजूद है।

इसके बाद रजनीकांत ने मेहुल से कहा कि राजकुमार और मेरा नेचर जमे या ना जमे, लेकिन इस फिल्म के लिए मुझे माफ कर दो। हम अगली बार देख लेंगे, इसके बाद मेहुल कुमार फिर नसीरुद्दीन शाह के पास पहुंचे और नसीरुद्दीन शाह ने भी यह फिल्म करने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद फिर मेहुल कुमार नाना पाटेकर के पास गए, नाना पाटेकर ने जब राजकुमार का नाम सूना तो उन्होंने भी पल्ला झाड़ा और कहा कि मैं सिर्फ 8 दिन करता हूं। मैं कमर्शियल फिल्में नहीं करता हूं लेकिन किसी तरह मेहुल कुमार नाना पाटेकर के पीछे पड़े रहे, जब नाना पाटेकर तैयार हो गए तो दूसरी तरफ से फिर राजकुमार नाराज हो गए।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि राजकुमार ने कहा था नाना पाटेकर सेट पर पहुँच कर बहुत ज्यादा गाली देते हैं, जिसके चलते वह उनके साथ काम करना नहीं चाहते। बताते चलें कि राजकुमार एक हीरो बनने से पहले थाने में पुलिस की नौकरी किया करते थे। इसके बाद उनकी मुलाक़ात एक मशहूर डायरेक्टर से हुई और उस मशहूर डायरेक्टर ने उनको फिल्मों में काम करने का सुझाव दिया। आज के समय में राज कुमार हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका एक्टिंग का तरीका आज भी लोग याद करते नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें   Laal Singh Chaddha को लेकर आई बड़ी जानकारी! करीना ने चुपके से लीक किया Amir Khan का प्लान