3 February 2023

Urfi Javed Education : कितनी पढ़ी लिखी हैं सोशल मीडिया सेंसेशन उर्फी जावेद?

Urfi javed

Desk : सोशल मीडिया सेंसेशन बनी उर्फी जावेद अपने अजीबो-गरीब ड्रेसिंग सेन्स को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। वह अपने कपड़ों के साथ एक्सपेरिमेंट करने में ही नहीं बल्कि ट्रोलर्स को भी जवाब देने में एक्सपर्ट हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सोशल मीडिया की ये स्टार कितनी पढ़ाई की है? और कहां से की है?

तो आज हम आपको उर्फी की एजुकेशन से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं। ‘बड़े भईया की दुल्हनियां’ जैसे कई टीवी सीरियल में काम कर चुकीं उर्फी का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ है। उनकी शुरूआती पढ़ाई की बात करें तो उनकी स्कूलिंग लखनऊ सिटी मोंटेसरी स्कूल से हुई।


एमिटी यूनिवर्सिटी से हुई ग्रेजुएशन : स्कूलिंग के बाद एक्ट्रेस ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। साथ ही उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन मास कम्युनिकेशन से कंप्लीट किया है। उर्फी जावेद ने अपनी पढ़ाई के बाद एक फैशन स्टू़डियो से इंटर्नशिप करने के बाद अपने फैशन सेंस को जगाया। और आज उन का यूनीक ड्रेसिंग सेंस और स्टाइल देशभर में पॉपुलर है।


कांच से लेकर बोरे से बनी ड्रेस पहनकर उर्फी ने दिखाई अपने अदाएं : उर्फी यूं लोगों की पसंद नहीं बनी। उनका यूनीक फ़ैशन सेन्स उनको एक अलग ही पहचान देता है। बिग बॉस OTT के बाद उर्फी को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली। आये दिन उनका नया-नया ड्रेस अवतार लोगों को हैरान कर देता है। उर्फी ने ऐसी-ऐसी चीज़ों से अपने लिए ड्रेस बनाई, जिसका सोचना भी आसान नहीं है।

उर्फी ने कांच, बोरा, ब्लेड, इलेक्ट्रिक वायर लेकर सेफ्टी पिन से ड्रेस बनाकर पहनी। उनका ये अवतार शुरुआत में तो लोगों को बेहद अजीब लगा। लेकिन, अब लोगों को उन्हें ऐसे देखने की मानों आदत हो गयी हो। क्योंकि अब वो नार्मल कपड़े पहने तो लोगों को ज्यादा अजीब लगता है।