अपने माता-पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर बॉलीवुड में बहुत सफल हुए ये कलाकार

Deepika Amir Pankaj

डेस्क : फिल्म जगत में हर कोई काम करना चाहता है। यदि किसी शख्स का फिल्मी लाइन में अच्छी खासी जान पहचान है तो उसको अनेकों प्रकार के रोल मिलते हैं। भारत में कई लोग काफी टैलेंटेड है लेकिन जान पहचान ना होने की वजह से उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिलता। ऐसे में फिल्मी जगत में घुसने के लिए किसी ना किसी का समर्थन होना अति आवश्यक है।

यह बात इतनी भी सच नहीं है क्योंकि कई ऐसे कलाकार हैं जो अपने माँ-बाप की मर्जी के खिलाफ जाकर फिल्मी दुनिया में अपना करियर बना चुके हैं। आज हम आपके आगे उन्ही नामी गामी बॉलीवुड के सितारों को लेकर आए हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया और बॉलीवुड में अपना नाम बनाने में कामयाब हो गए। इस पूरी प्रक्रिया में उन्होंने किसी का भी सहारा नहीं लिया बल्कि अपने दम पर अपना नाम कमाया।

आमिर खान : आमिर खान के पिता और चाचा की फिल्मों में अच्छी खासी पकड़ थी, लेकिन दोनों ही नहीं चाहते थे कि आमिर खान फिल्मों में आए और हीरो बने। आमिर खान का कहना है कि मेरे घरवाले चाहते थे की मैं एक इंजीनियर बनू लेकिन मेरे अंदर से मन था कि मैं एक कलाकार बनू और मैंने यह फैसला अपने घर वालों के खिलाफ जाकर लिया।

Aamir Khan: Lesser known facts

पंकज त्रिपाठी : पंकज त्रिपाठी भारत के सबसे पिछड़े राज्य कहे जाने वाले बिहार से आते हैं। ऐसे में जिस जगह से वह आते हैं वहां पर सिर्फ कामयाब व्यक्ति डॉक्टर या इंजीनियर को ही माना जाता है। लेकिन पंकज त्रिपाठी ने कुछ ऐसा करके दिखाया जो आज काबिले तारीफ है। मात्र 20 साल की उम्र से ही उन्होंने नाटक और ड्रामा करना शुरू कर दिया था। आज के समय में वह OTT के सबसे महंगे कलाकारों के रूप में देखे जाते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि उनके करियर को नई ऊंचाइयां बहुत सारे संघर्षों को झेलने के बाद मिली है।

Pankaj Tripathi to be honoured with the Diversity in Cinema Award at IFFM -  Movies News

नेहा धूपिया : नेहा धूपिया के पिताजी चाहते थे कि वह एक आईएएस अधिकारी बने और देश के लिए अपनी सेवा दे। ऐसे में नेहा धूपिया ने अपने घर वालों के खिलाफ जाकर यह निश्चय किया कि वह फिल्मों में कदम रखेंगी और उन्होंने अपनी पहली फिल्म कयामत से बॉलीवुड में एंट्री मारी। नेहा धूपिया जब अपनी फिल्म करने के लिए घर छोड़ कर जा रही थी तो उनके पिता ने कहा था कि तुम दो-तीन महीने में घर वापस आ जाओगी।

Birthday girl Neha Dhupia has 5 boyfriends, because it's her choice -  OrissaPOST

दीपिका पादुकोण : दीपिका पादुकोण आज के समय में बेहद ही प्रचलित अदाकारा हैं। उन्होंने ओम शांति ओम नाम की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। उन्होंने कई बॉलीवुड के सितारों के साथ काम किया है लेकिन उनके घर वाले इन सब चीजों के खिलाफ थे। उनके पिताजी बैडमिंटन प्लेयर थे, जिनको अर्जुन अवॉर्ड और पद्मश्री अवार्ड मिल चुका है।

Deepika Padukone, others invest $2.6 mn in pet care platform Supertails

You may have missed

You cannot copy content of this page