कैंसर से भी बड़ी बीमारियां लेकर घूम रहे हैं बॉलीवुड के ये सितारे, अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक- सबके शरीर 75% से ज्यादा फेल

Disease to Bollywood stars

डेस्क : जैसा कि हम जानते हैं बॉलीवुड के सितारे आम जनता पर एक गहरी छाप छोड़ते हैं, जिसके चलते आम लोग उनको फॉलो करते हैं और उन्हीं की तरह जीना चाहते हैं। हालांकि, बड़े सितारों के पास बहुत ज्यादा धन है, जो एक आम आदमी के मुकाबले काफी ज्यादा होता है। धन के अलावा भी आम आदमी उनके मुकाबले काफी पीछे रहता है। आम आदमी उनको देखकर यह उम्मीद करता है कि मैं उनकी तरह एक दिन जरूर बन जाऊंगा। इस चक्कर में वह अपने आपको उनकी तरह बनने की कोशिश करता है।

आम आदमी उनकी तरह बाल बनाता है, कपड़े पहनता है और उनकी जिंदगी को अपनी जिंदगी से जोड़ के देखता है जो करना अपने आपमें में जरासर गलत है। आज हम आपको एक बात बताने वाले हैं जो शायद ही आपको पता होगी। बॉलीवुड के सितारे इस वक्त गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, आज आप जिन लोगों का नाम जानेंगे वह बॉलीवुड के बहुत बड़े नाम है।

अमिताभ बच्चन : अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपना 79वा जन्मदिन मनाया था। वह फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल से भी ज्यादा समय से जुड़े हुए हैं। फिलहाल के लिए वह कौन बनेगा करोड़पति शो को होस्ट करते नजर आ रहे हैं, इतना ही नहीं वह अपने काम के लिए जान जाते है। उनको लोग बिग बी के नाम से भी बुलाते हैं। उम्र के इस दौर में उनकी फिटनेस गजब की दिखती है। लेकिन उनके शरीर में मौजूद लीवर मात्र 25% ही काम कर रहा है। उनको लीवर सिरोसिस नाम की घातक बीमारी है। जब वह कुली नाम की फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो उस दौरान उनके पेट में चोट आ गई थी। उस चोट का दर्द आज तक उन्हें सहना पड़ता है।

Amitabh bacchan disease

शाहरुख खान : शाहरुख़ खान देखने में काफी फिट नजर आते हैं। कई फिल्मों में हमने उनके सिक्स पैक एब्स देखे हैं। लेकिन असल बात तो यह है कि उनको हाथ से लेकर पीठ का एक गंभीर दर्द होता है। यह समस्या उनकी फिल्म “दिल से” शुरू हुई थी। फिल्म में चल छैया छैया गाना भी मौजूद है। जब यह शूटिंग हो रही थी तो उनके पीठ का दर्द शुरू हो गया था। ऐसे में वह इस दर्द के लिए 5 बार ऑपरेशन करवा चुकें है।

Shahrukh khan, Shahrukh khan and kajol, Bollywood actors

सलमान खान : सलमान खान को इस वक्त एक गंभीर बीमारी है, बता दें कि वह इस गंभीर बीमारी से बीते कई साल से परेशान है। इतना ही नहीं बल्कि वह जब सुबह उठकर या रात को सोने से पहले ब्रश करते हैं। तो उनको दांत और जबड़ों में काफी दर्द होता है। इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान मेकअप करते वक्त भी यह दर्द हैं तो उनके जबड़े में बहुत जोर की दर्द होता है। इस दर्द से वह अपने गाल और जबड़े को कसकर पकड़ लेते हैं। इस बीमारी का नाम से Trigeminal Neuralgia है।

Salman Khan

प्रियंका चोपड़ा : प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में 2003 में एंट्री की थी। वह शुरू से ही आज तक फिट बनी हुई है, लेकिन आपको यह नहीं मालूम हुआ होगा की उनको इस वक्त सबसे बड़ी बीमारी है। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि वह अस्थमा की शिकार है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था की महज 5 साल की उम्र से उन्हें अस्थमा है।

Nick Jonas Posts Intimate Pic with Priyanka Chopra

You may have missed

You cannot copy content of this page