सरकारी नौकरी छोड़ इन अभिनेताओं नें ली थी Bollywood में एंट्री, कोई था इंजीनियर तो कोई सब इंस्पेक्टर..

Bollywood stars

न्यूज डेस्क: सरकारी नौकरी हर व्यक्ति के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है। क्योंकि यह जीवन को अधिक सुरक्षित और आरामदायक बनाता है। भारत में लाखों लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए परीक्षाओं में भाग लेते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए इन नौकरियों को छोड़ देते हैं। यहां हम विशेष रूप से बॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में बात कर रहे हैं। जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के लिए अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी।

शिवाजी साटम : कभी-कभी आपको सही रास्ते पर वापस आने के लिए जीवन में यू-टर्न लेना पड़ता है। यही कहानी शिवाजी साटम की है जो एक टीवी शो में एसीपी प्रद्युम्न की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं। एक बार वह बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर थे लेकिन थिएटर और सिनेमा के प्रति उनके प्यार ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में ला दिया।

Shivaji Satam - Wikipedia

उन्होंने एक नायक के रूप में सिनेमा उद्योग में प्रवेश किया, लेकिन, अंततः उन्हें उनकी नकारात्मक खलनायक भूमिका के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है। वह भाग्यशाली थे कि उसे भारतीय कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नौकरी मिल गई, लेकिन उन्होने अपने सपने को नहीं छोड़ा।

रजनीकांत : साउथ के दिग्गज सुपरस्टार रजनीकांत ने फिल्मों में आने से पहले बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विस के लिए बस कंडक्टर के रूप में भी काम किया लेकिन फिर उनकी किस्मत बदल गई और आज वह अपने अभिनय के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं।

Rajnikanth hospitalised in Hyderabad: Celebs and fans pray for the actor'  speedy recovery | Tamil Movie News - Times of India

देवानंद : 90 के दशक के सबसे मशहूर अभिनेता देवानंद करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते थे। अपने बेहतरीन अभिनय से फिल्मी दुनिया में पहचान बनाने से पहले उन्होंने मुंबई के सेंसर बोर्ड में क्लार्क के रूप में काम किया। जिसके लिए उन्हें 165 रुपये वेतन भी मिलता था। लेकिन नौकरी छोड़कर उन्होंने कुछ और करने की सोची और बॉलीवुड में अपना नाम कमाया।

Remembering Dev Anand on his 96th birthday: Dev Anand as I knew him

अमिताभ बच्चन : अमिताभ बच्चन को शोले, कालिया, बागबान, पा जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड के बिग बी भी उच्च शिक्षित हैं। उन्होंने नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की और फिर किरोड़ीमल कॉलेज से कला और विज्ञान में दो बार पढ़ाई की। इसके अलावा, उन्हें ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित भी किया गया है।

Amitabh Bachchan shuts down 'everyday abuse', lists down all his charitable  efforts, says it's 'embarrassing' | Bollywood - Hindustan Times
You cannot copy content of this page