फिल्म इंडस्ट्री के वे सितारे जिनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा था गंभीर आरोप- जानें किसने क्या किया

bollywood stars

बॉलीवुड सेलेब्स हमेशा सवालों के घेरे में रहते हैं और यही उन्हें मुश्किल में भी डाल देता है। यहां हम उन बी-टाउन सितारों के बारे में बात करने जा रहे है, जिन पर जनता द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था।

आमिर खान : दर्शकों के एक निश्चित वर्ग ने अपनी फिल्म पी के में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने के लिए आमिर खान और राजकुमार हिरानी की खिंचाई की।

शाहरुख खान : SRK के ज़ीरो के निर्माताओं को सीन में कृपाण दिखाने के लिए फटकार लगाई गई थी। हालांकि बाद में सीन को बदल दिया गया था।

दीपिका पादुकोण : दीपिका पादुकोण को पद्मावत, बाजीराव मस्तानी और रामलीला जैसी फिल्मों के लिए दर्शकों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। यह सभी संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित थीं। करणी सेना ने निर्माताओं को पद्मावत की रिलीज रोकने की चेतावनी भी दी थी।

अनुष्का शर्मा : अनुष्का शर्मा ने अपनी निर्मित वेब श्रृंखला, पाताल लोक के लिए विवाद खड़ा कर दिया था। दरअसल, दर्शकों ने शो को लेकर गुस्सा जाहिर की थी कि इसने गाय का मांस खाने को बढ़ावा दिया और सिख लोगों को गलत रोशनी दिखाया जा रहा है।

अक्षय कुमार : अक्षय कुमार ने अपनी आखिरी फिल्म लक्ष्मी बम के शीर्षक के लिए विवाद को जन्म दिया था, क्योंकि इसने हिंदू देवी के नाम का मजाक उड़ाया था। फिर निर्माताओं ने बाद में नाम बदलकर लक्ष्मी कर दिया।

सैफ अली खान : फैंस ने सैफ को उनके शो सेक्रेड गेम्स 2 और तांडव के लिए सिखों और हिंदुओं को गलत रोशनी में दिखाने के लिए ट्रोल किया था।

ये भी पढ़ें   लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान की गन्दी हरकत देख भड़के सुनील शेट्टी- जमकर लगाई फटकार

अभिषेक बच्चन : राजकुमार की तरह अभिषेक बच्चन के लूडो में एक महत्वपूर्ण दृश्य को दर्शकों ने नहीं स्वीकार किया था।

राजकुमार राव : राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता राजकुमार राव को अनुराग कश्यप की लूडो में एक दृश्य के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था।