May 19, 2022

The Kashmir Files के 10 वे दिन के Collection के सामने हुए सब ढेर, जानें अब तक की कुल कमाई

The Kashmir Files Collection

The kashmir files के लिए यह एक और ब्लॉकबस्टर दिन था क्योंकि फिल्म ने 10 वे दिन 26.20 करोड़ की कमाई की थी। यह फिल्म का 10वां दिन था और सिनेमाघरों में क्षमता से अधिक चल रहा था,बल्कि 35 करोड़ भी आ सकते थे अगर बच्चन पांडे इस वीकेंड रिलीज नहीं होते और कई स्क्रीन पर कब्जा कर लेते।

दूसरे वीकेंड में भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने जीत का सिलसिला जारी रखा था.फिल्म ने दूसरे वीकेंड में अपने कुल कलेक्शन में 71 करोड़ रुपये की कमाई की। इतनी बड़ी राशि के साथ, ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने ‘बाहुबली-द कन्क्लूजन’ (2017) और ‘दंगल’ (2016) के बाद तीसरा सबसे ज्यादा सेकेंड वीकेंड कलेक्शन दर्ज किया है। विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने उत्तर भारत में शानदार प्रतिक्रिया अर्जित की है। Box office india की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में फिल्म ने कुल 168 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में फिल्म महामारी के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अक्षय कुमार और कटरीना की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को भी मात देगी।

हाल ही में निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ में फिक्शन दिखाने को लेकर हुए विवाद पर सफाई दी थी। उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म “पूरी तरह से सच्चाई और तथ्यो पर आधारित” है। उन्होंने PTI से कहा, ‘कुछ समुह कश्मीर को व्यापार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं ।हमारी फिल्म ने इसे खत्म करने की कोशिश की है। इसलिए, जिन लोगों को इसका फायदा हुआ, वे विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आतंकवाद पर कोई विवाद नहीं हो सकता। हमने बस यह दिखाने की कोशिश की है कि जब आतंकवाद या उग्रवाद किसी समुदाय में प्रवेश करता है और उसे समाज के किसी हिस्से से वैचारिक समर्थन दिया जाता है, तब यह आपदा की ओर ले जाता है।” ‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों का पलायन की दिल दहला देने वाली कहानी है। । फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।