मां काली को स्मोक करते दिखाए जाने पर लोगों का फूटा गुस्सा, फिल्ममेकर को गिरफ्तार करने की मांग

maa durga

यहां जो पोस्टर आपको देखने को मिल रहा है उसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने फिल्म मेकर को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। ट्विटर पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा। दरअसल, पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया हैं। जिसपर लोगों ने आरोप लगाया है कि लीना की इस हरकत से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। पोस्टर में मां काली के सिगरेट पीने के साथ ही एक हाथ में त्रिशूल और एक हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा दिखाई दे रहा है।

लोग इसे देख कर भड़क गए हैं। यूजर्स ने पुलिस और केंद्रीय गृह मंत्रालय को टैग करते हुए इसे बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। वहीं काफ़ी लोग फिल्ममेकर की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं। इंडियन फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने 02 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर शेयर किया था। साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी थी कि उनके इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव में लॉन्च किया गया है। उन्होंने अपनी डॉक्यूमेंट्री का नाम काली रखा है।

फिल्म का पोस्टर देखते ही लोग लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोग मां काली को सिगरेट पीता दिखाने पर भड़क गए हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा- हर दिन हिंदू धर्म की भावनाओं पर आघात किया जाता है। ये हमारे धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। वहीं एक यूज़र ने लिखा- यह हमारे धर्म का अपमान हैं। डायरेक्टर को इसे तुरंत हटाना चाहिए। इतना ही नहीं, एक ने तो अमित शाह से लेकर पीएमओ तक को टैग करते हुए इस पोस्टर व फिल्ममेकर पर कार्रवाई की मांग की है। इसके आलावा कुछ यूजर्स ने कहा कि क्या अन्य धर्म केदेवी- देवताओं को इस तरह स्मोक करते दिखाया जा सकता है? वहीं एक यूजर ने इसे ईश्वर की निंदा बताया और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप भी लगाया।

ये भी पढ़ें   'महाभारत’ पर फिल्म बनाना Aamir Khan का है ड्रीम प्रोजेक्ट, लेकिन अभिनेता ने कही दी ये बड़ी बात..

एक ने लीना से पूछा कि क्या तुम में अल्लाह के लिए ऐसा पोस्टर बनाने की हिम्मत है? शायद तुम्हारा सिर भी कलम हो जाए। साथ वरुण नाम के शख्स ने #StopMockingHinduGods नाम से हैशटैग भी दिया। बताते चलें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब हिंदू देवी- देवताओं को आपत्तिजनक हाल में दिखाया गया हो। इससे पहले भी कई फिल्मों में इस तरह के सीन फिल्माए गए हैं। आपको याद दिला दें कि आमिर खान की फिल्म पीके में भगवान शिव का मजाक बनाया गया था। इस सीन को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। वहीं, हाल में ही में अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के ट्रेलर में दिखाए गए एक सीन पर भी विवाद हुआ था। ट्रेलर को देखने के बाद फैंस ने आरोप लगाया कि इसमें ऐक्टर को भगवान के मंदिर में जूता पहनकर जाते हुए दिखाया गया है। अब एक और नया विवाद जो कि फिल्म काली के पोस्टर का है और काफ़ी तेजी से बढ रहा है। इसपर लोग जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं।