31 January 2023

कांग्रेस नेता उदित राज बोले-भगवा बिकिनी और ब्रा पहनकर भक्तों को जवाव दें स्त्रीवादी

bhagwa bikini

Desk : बॉलीवुड फिल्म ‘पठान’ के गाने ‘बेशर्म रंग’ को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी ड्रेस को लेकर सोशल मीडिया पर लोग दो समूहों में बंटे हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के विवादित नेता उदित राज ने भगवा ब्रा और बिकिनी पहनकर भक्तों को जवाब देने की सलाह दी है।


क्या बोले उदित राज? भगवा विवाद के बीच उदित राज ने स्त्रीवादियों को सलाह देते हुए कहा कि वह भगवा बिकिनी और ब्रा पहनकर भक्तों को जवाब दें। उदित राज से पहले मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी पठान फिल्म के इस गाने पर अपनी प्रतिक्रिया दें चुके हैं। हालांकि उन्होंने गाने के खिलाफ बोलते हुए पठान का विरोध किया।

उन्होंने फिल्म के गाने में दीपिका द्वारा पहनी गयी बिकिनी ड्रेस पर आपत्ति जताते हुए उसे भगवा रंग का अपमान करार दिया। उन्होंने फिल्म को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फिल्म को ठीक से प्रदर्शित नहीं किया गया तो उसको मध्य प्रदेश में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पठान फिल्म के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूसा आपत्तिजनक है। इसके साथ ही फिल्म का गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। अगर फिल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा ओर दृश्यों को ठीक किया जाये तो फिल्म को राज्य में रिलीज करने पर विचार किया जा सकता है।

फिल्म को लेकर हिंदू समुदाय ही नहीं मुस्लिम समुदाय ने भी अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। मध्य प्रदेश उलेमा बोर्ड ने गाने पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि फिल्म ने इस्लामिक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है। बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली ने कहा था कि मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और हम इस फिल्म को मध्य प्रदेश और देश के बाकी हिस्सों में रिलीज नहीं होने देंगे।