कभी 500 रूपए में चलाते थे घर खर्च, आज गुत्थी बन जीत लिया है पूरे हिन्दुस्तान का दिल, मशहूर कॉमेडियन की संघर्ष की कहानी

Sunil Grover

डेस्क : आज हम आपको टीवी स्टार के एक ऐसे किरदार के बारे में बताने वाले हैं जिसको आप बहुत अच्छे से जानते हैं, लेकिन आप उसकी असल जिंदगी के बारे में नहीं जानते होंगे। आज हम कॉमेडी नाइट और कपिल शर्मा शो में काम कर चुके गुत्थी यानी कि सुनील ग्रोवर की कहानी लेकर आए हैं। बता दें की एक ऐसा समय था जब उनको काम नहीं मिल रहा था, तब वह मात्र 500 रूपए महीना पर काम कर रहे थे और अपने घर वालों द्वारा दिया गया पैसा उड़ाते थे। जब उनसे पूछा गया कि वह ऐसा क्यों करते थे तो उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता था की एक ना एक दिन में जरूर कामयाब हो जाऊंगा।

सुनील की जिंदगी में लम्बे समय तक संघर्ष चलता रहा और उन्होंने कभी हार नहीं मानी। ऐसे में जब उनको गुत्थी नाम का किरदार करने को मिला तो उन्हें यकीन हो गया कि उनकी मेहनत सफल हुई है। बता दें कि सुनील ग्रोवर ने मास्टर की पढ़ाई पूरी की है। जब वह मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रहे थे तो वह अपने घर वालों का पैसा खर्च कर देते थे। वह एक पोर्श एरिया में रहते थे और पैसे खर्च करने के नाम पर उनके पास कुछ नहीं था, लेकिन अंदर ही अंदर उन्हें पता था कि एक ना एक दिन वह जरूर कामयाब होंगे। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान अपनी जिंदगी का एक ऐसा वाख्या शेयर किया जिसमें उन्होंने कहा कि स्कूल के समय पर एक बार चीफ गेस्ट आए थे। जब उन्होंने मुझे देखा तो कहा की यदि इस लड़के को एक्टिंग शो में रखा गया तो बाकी लोगों के साथ अन्याय हो जाएगा।

सुनील ग्रोवर ने अपने पिताजी की इमोशनल कहानी बताते हुए कहा कि मेरे पिताजी रेडियो में काम करना चाहते थे लेकिन दादाजी की मर्जी के खिलाफ नहीं जा सकते थे। ऐसे में उनको पूरी जिंदगी एक बैंक में काम करना पड़ा। उस प्रकार की जिंदगी में नहीं चाहता था। उन्होंने बताया कि वह अपने पिता की तरफ से देखते थे तो उनको हौसला मिलता था और वह चाहते थे कि उनके सपने कभी खत्म ना हो। ऐसे में उन्होंने खुद को संभालना शुरू किया और काम ढूंढना शुरू किया। उनका रास्ता इतना आसान नहीं था, एक समय पर वह एक टीवी शो के लिए सिलेक्ट हो गए थे लेकिन अचानक उनको खबर मिली की उनको निकाल दिया गया है।

सुनील ग्रोवर का कहना है कि उन्हें सबसे पहले एक रेडियो शो में काम करने का मौका मिला। उस रेडियो शो को लोग दिन रात सुनने लगे। उसके बाद से उन्हें टीवी में आने का मौका मिला और टीवी पर वह छा गए। धीरे-धीरे जब उन्हें गुत्थी का रोल मिला तो वह पूरे भारत में प्रचलित हो गए। सुनील ग्रोवर का कहना है कि वह एक समय पर स्टेज पर जा रहे थे। स्टेज पर जाते वक्त सभी लोग बहुत चिल्ला रहे थे और तालियां बजा रहे थे। लोग सारे तरह की हरकतें कर रहे थे। यह सारे काम सुनील ग्रोवर को काफी पसंद आ रहे थे। उन्होंने बताया कि मेरी जिंदगी का सफर यहीं खत्म नहीं होता है अभी तो मेरे को और आगे जाना है। ऐसे में उन्होंने जब मशहूर गुलाटी के साथ-साथ रिंकू देवी का किरदार निभाया तो लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की। सुनील ग्रोवर अब वेब सीरीज की ओर फोकस करने लगे हैं बता दें कि हाल ही में वह तांडव नाम की वेब सीरीज़ में नजर आए थे।

You cannot copy content of this page