Naseeruddin Shah : भारत को लूटने नहीं बल्कि अहम योगदान देने आए थे मुगल, हम उन्हें रिफ्यूजी कह सकते हैं

Naseeruddin Shah

डेस्क : एक बार फिर से बॉलीवुड जगत की हस्ती Naseeruddin Shah ने एक ऐसा विवादित बयान दिया है जो चर्चा का विषय बन गया है बता दें कि बॉलीवुड का जाना माना नाम नसीरुद्दीन शाह(Naseeruddin Shah) ने मुगलों की तारीफ करते हुए कहा है कि मुगलों ने कुछ ऐसे स्मारक भारतवासियों को दिए हैं जो आज भी शान से खड़े हैं। आगे नसरुद्दीन ने उन्हें आक्रांता ना कह कर कहा है कि वह देश में शरणार्थी के रूप में आए थे। हम उन्हें रिफ्यूजी कह सकते हैं।

नसीरुद्दीन की इस बात पर कई लोग भड़क गए हैं बता दें कि यह सारी बातें नसरुद्दीन ने वीडियो के माध्यम से कही है फिलहाल तो नसरुद्दीन की यह सारी बातें एक कंट्रोवर्शियल स्टेटमेंट के रूप में देखी जा रही है। उन्होंने कहा है कि हम समय-समय पर मुगलों के द्वारा किए गए अत्याचार की बातें करते हैं लेकिन हम हमेशा भूल जाते हैं कि मुगलों ने अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है। वह अपने साथ-साथ अपनी संस्कृति चित्रकारी साहित्य और नाच गाने को लेकर आए थे।

एक यूजर ने कहा कि मुगलों से पहले कि हमारे पास कोई सांस्कृतिक विरासत नहीं थी ? वही दूसरे यूजर ने कहा कि मुगलों ने क्या भारत में खूबसूरत मंदिर बनवाए थे? वही एक और अन्य युवक ने कहा कि मुगलों से पहले भारत में क्या कुछ नहीं था ? तब क्या मुग़ल्स पैरेलल यूनिवर्स से आए थे। नसरुद्दीन शाह पहले भी अपने तीखे बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। बता दें कि उन्होंने अफगानिस्तान के तालिबान शासन पर तीखी टिप्पणी की थी जिसके चलते लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था फिलहाल अब उन्होंने दोबारा से मुग़लों पर अपनी राय रखी है। इसको लेकर लोगों किस सेंटीमेंट भड़क गए हैं।

ये भी पढ़ें   बॉलीवुड में 10 साल पूरे होने पर Sunny Leone का बयान, कही ये बड़ी बातें