28 January 2023

दिवाली पर सस्ता हुआ सरसों का तेल – नया MRP जान खुशी से झूम उठेंगे आप

sarso oil rate

न्यूज डेस्क : दिवाली के मौके पर खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं, त्योहार में इस्तेमाल होने वाला हर सामान काफी महंगा हो रहा है। पूर्व में जारी उतार-चढ़ाव, उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल 148 रूपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वर्तमान में सरसों के तेल की कीमत 150 रुपये प्रति लीटर चल रही है।

अभी दिवाली पर सरसों के तेल की कीमत सामान्य है। हालांकि बाजार के जानकारों का कहना है कि दिवाली के बाद तेल के दाम आसमान पर पहुंच सकते हैं। ऐसे में आपके लिए तेल खरीदने का यह बेहतर मौका है।

देश भर में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें लंबे समय से स्थिर हैं, लेकिन इसके बावजूद घरेलू सामानों की कीमतें बढ़ रही हैं। इससे आम लोगों की जेब पर भी अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। विभिन्न राज्यों के बाजारों में सरसों तेल की कीमत भी सातवें आसमान पर है। जबकि यूपी में उलटफेर के बाद फिलहाल स्थिरता देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमत अन्य राज्यों की तुलना में कम है। आज यानी 22 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल की कीमत 150 रुपये है।

यूपी के वायदा बाजार में आज लगातार 12वें दिन कानपुर में सरसों तेल का उच्चतम भाव 22 अक्टूबर को 180 रुपये प्रति लीटर पर खुला। वहीं बीते 10 अक्टूबर को शाहजहांपुर स्थिति सरसों तेल की अधिकतम कीमत 151 रुपए रही। इससे पहले 9 अक्टूबर को सरसों के तेल की सबसे ज्यादा कीमत मुजफ्फरनगर में 147 रुपये और कानपुर में 8 अक्टूबर को 180 रुपये प्रति लीटर थी।