May 27, 2022

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर Arvind Kejriwal के बाद आया अब Manish Sisodia का बयान

manish sisodia on the kashmir files

डेस्क : विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर पूरे देश भर में बाजार गर्म है। एक तरफ जहां फिल्म को सपोर्ट कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ से उनको क्रिटिसाइज भी खूब किया जा रहा है। हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि इसे यूट्यूब पर डाल देना चाहिए।

BREAKING: The Kashmir Files to release on Zee5 only after completing 8  weeks in cinemas; OTT premiere might be delayed if the film continues its  golden run at the box office :

अब दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि फिल्म से अर्जित 200 करोड़ रुपए का इस्तेमाल विस्थापित कश्मीरी पंडितों के कल्याण और उनके घरों के पुननिर्माण के लिए इस्तेमाल होना चाहिए।मनीष सिसोदिया ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के दर्द को महसूस करना चाहिए ना कि उसे करोड़ों रुपयों में बेचा जाना चाहिए।

Karnataka becomes 4th state to make Anupam Kher's 'The Kashmir Files' tax  free - BusinessToday

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि फिल्म से हुई कमाई को या किसी नई योजना में लगाया जाना चाहिए या फिर कश्मीरी पंडितों के लिए काम करने वाले मौजूदा फाउंडेशन को दे दी जानी चाहिए।सिसोदिया ने आगे कहा, मैंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है क्योंकि दिल्ली के बजट में मैं व्यस्त था। ऐसे में मैं फिल्म की गुणवत्ता पर किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं कर सकता। लेकिन यह ठीक है, कश्मीरी पंडितों के दर्द और पीड़ा पर एक फिल्म बनाई गई है।

Kashmiri Pandit teachers slam Kejriwal, say Delhi govt never wanted to  regularize KMT services | India News – India TV

इस फिल्म को हर किसी को देखना चाहिए, लेकिन उनके दर्द को दूसरे लोगों द्वारा महसूस किया जाना चाहिए ना कि करोड़ों पहले उस दर्द को बेजा जाना चाहिए।मुख्यमंत्री ने यह भी कहा की फिल्म ने अभी तक 200 करोड़ रूपए की कमाई की है। अब तो पंपोष एनक्लेव में रहने वाले या कोंडली या अन्य इलाकों में रहने वाले एक गरीब व्यक्तियों के दर्द को महसूस करने दें और फिल्म को फ्री में यूट्यूब पर डाल दे। विधान सभा संबोधन में सिसोदिया ने कहा कि फिल्म से कमाई गई राशि का उपयोग कश्मीरी पंडितों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

The Kashmir Files: Arvind Kejriwal Breaks Silence On His 'Upload It On  YouTube' Comment, Says "It's Wrong To Make A Movie & Mint Crores"

जिससे उनके जले हुए घरों को फिर से बनाने और उनके मुरझाए बागों को एक बार फिर से जीवंत करने के लिए किया जा सके।बता दें कि यह फिल्म 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय और उनके पलायन पर आधारित है। जिसे विवेक अग्निहोत्री ने निर्देशित किया है। फिल्म में मुख्य भूमिका में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती सहित अन्य कई कलाकार हैं। फिल्म को लेकर देश भर में बहस छिड़ गई है। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म 200 करोड़ की कमाई कर चुकी है। फिल्म पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधान सभा में कहा था कि इसे यूट्यूब पर नि:शुल्क डाल दिया जाय ताकि हर कोई देख सके। वहीं बीजेपी ने दिल्ली में फिल्म को कर मुक्त करने की मांग की है।