January 26, 2022

लता मंगेशकर की सेहत में सुधार, अब भी ICU में

Lata Mangeshkar

न्यूज़ डेस्क : मशहूर गायिका लता मंगेशकर COVID-19 की चपेट में आ गई हैं। उसके हल्के लक्षण थे लेकिन उसे निवारक उपाय के रूप में ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उनका स्वास्थ्य बुलेटिन भी जारी किया गया। जिसमें डॉक्टर ने कहा कि उसने अपने स्वास्थ्य में कुछ सुधार दिखाया है लेकिन वह अभी भी आईसीयू में है।

डॉक्टर के मुताबिक लता मंगेशकर को निगरानी में रखा जाएगा। गायक को COVID-19 और निमोनिया दोनों हैं। उसकी उम्र को देखते हुए अस्पताल ने सलाह दी है कि उसे देखभाल की जरूरत है और इसलिए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उसे 7 से 8 दिनों तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। डॉक्टरों के मुताबिक, उम्र को देखते हुए उनके ठीक होने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन वह ठीक हो जाएंगी। लता नवंबर 2019 से मंगेशकर के घर से बाहर नहीं आई हैं।

संगीत की दिग्गज लता मंगेशकर को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शनिवार रात (8 जनवरी) को सैनिटेरियम में भर्ती कराया गया था। 92 वर्षीय गायिका डॉक्टरों और नर्सों की निगरानी में हैं। लता मंगेशकर की भतीजी रचना ने हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह ठीक हो रही हैं. रचना ने कहा, “घर में कई कर्मचारी भी हैं, जो अक्सर बाहर जाते हैं। ऐसे में घर का एक कर्मचारी संक्रमित हो गया। इसके बाद ही लता दीदी का टेस्ट पॉजिटिव आया।”

इससे पहले लता को सांस लेने में तकलीफ के बाद नवंबर 2019 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने सात दशकों के करियर में, लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गाने गाए हैं। आपको बता दें कि 2001 में उन्हें भारत का सबसे ऊंचा भाड़े का सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। उन्हें 1989 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …