जेल में कटेगा आर्यन खान का दशहरा, NCB के वकील ने छोड़े सॉलिड तर्कों के बाण – आर्यन के सारे पैंतरे हुए ढेर, जाने अंदर की बात

Court hearing of aryan khan

डेस्क : इस वक्त देश में सबसे गर्म मुद्दा ड्रग्स का चल रहा है, बता दें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 6 दिन की और जेल हो गई है। उनके पास जो मादक पदार्थ पाए गए थे,वह भारतीय संविधान के हिसाब से मानवता के लिए खराब है। जिसके चलते उनको जेल की सजा काटनी पड़ रही है। बता दें कि आज सुनवाई होने के बाद अदालत ने अपना फैसला 20 अक्टूबर तक सुरक्षित रख लिया है। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि आर्यन का केस अमित देसाई और सतीश मानसिंदे लड़ रहे हैं। वहीं एनसीबी की तरफ से भारत के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह केस लड़ रहे हैं।

एनसीबी के वकील का कहना है कि कोई भी देश के कानून से ऊपर नहीं है। जहां तक बात है सेलिब्रिटीज की तो वह बहुत बड़ी जनता पर प्रभाव छोड़ते हैं जिसके चलते लोगों पर बुरा असर होता है। इसलिए मैं न्यायाधीश महोदय से निवेदन करता हूं कि कृपया करके कानून को आधार मानते हुए फैसला लिया जाए, इस मामले पर सभी को समान नजर से देखने की आवश्यकता है। इस वक्त बेल देना बिल्कुल भी ठीक नहीं है बता दें कि सुनवाई के दौरान लंच ब्रेक हुआ। जब लंच होने के बाद सुनवाई शुरू हुई तो एनसीबी के वकील ने कहा कि इस वक्त नौजवान लोग भारत में काफी ज्यादा है। सबसे ज्यादा कॉलेज और स्कूल जाने वाले बच्चे भारत में रह रहे हैं। ऐसे में इसका लोगों पर सीधा असर पड़ता है।

मुझे अदालत को यह बताने की कोई जरूरत नहीं है कि यही बच्चे देश का भविष्य है और देश आने वाली पीढ़ी पर ही टिका हुआ है। फिलहाल के लिए आप बाद में जरूर बेल दे सकते हैं लेकिन इस वक्त बेल देना किसी भी तरीके से सही नहीं रहेगा क्योंकि इस केस में कई जांच बाकी है।

एनसीबी के वकील अनिल सिंह का कहना है कि आर्यन खान ने किसी भी प्रकार से क्रूज़ पार्टी में ड्रग्स नहीं लिया था लेकिन इस बात के सबूत मिले हैं कि बीते 4 सालों से वह ड्रग्स ले रहे थे। इतना ही नहीं वह विदेशी लोगों से ड्रग्स प्राप्त कर रहे थे और यह एक कानून के मुताबिक़ जुर्म है। उनके दोस्त अरबाज के पास जो ड्रग्स मिले हैं। वह आर्यन के लिए ही मंगवाए गए थे, यह जानकारी भी व्हाट्सएप चैट के जरिए सामने आई है।

इस प्रकार से आर्यन खान पूरी तरीके से अदालत के अंदर गलत साबित हो गए। बता दें कि रिपोर्ट का कहना है की फिलहाल के लिए किसी भी प्रकार से आर्यन खान को जमानत नहीं मिलेगी और यदि सबूतों से छेड़छाड़ होती है तो इसकी भी कार्यवाही की जाएगी। एनसीबी के वकील का कहना है कि आर्यन खान लंबे समय से नशा कर रहे थे। उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत है। वह प्रतिबंधित मादक पदार्थों को लंबे समय से सेवन कर रहे थे।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान 2 अक्टूबर को ड्रग्स पार्टी से पकड़े गए थे। इसी के साथ उनके पुराने दोस्त अरबाज मर्चेंट भी मौजूद थे। दोनों ने एक ही कमरा लिया हुआ था और वहां पर वह नशे की गोलियां लेने वाले थे। यह सारा प्लान अब अदालत के सामने खुल चुका है। इतना ही नहीं आर्यन के दोस्त अरबाज इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़े हुए थे, जिसके चलते अब मामला और भी गंभीर हो गया है।

You cannot copy content of this page