31 January 2023

इस दिन रिलीज होगी कश्मीर फाइल्स-2, Vivek Agnihotri ने बताया अब क्या होगा खास

vivek agnihotree

बॉक्स ऑफिस पर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ब्लॉकबस्टर हिट रही थी। तकरीबन 15 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने सिर्फ सिनेमाघरों से 340 करोड़ रुपये कमा लिए थे। कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की कहानी सुनाती इस फिल्म ने सभी को हिलाकर रख दिया। फिल्म के बाद से ही यह सवाल भी पूछा जा रहा है कि फिल्म का दूसरा पार्ट कब आएगा?

कश्मीरी पंडितों पर आज भी हो रहे अत्याचार का एक वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा कि घाटी में कश्मीरी पंडितों की लगातार हत्याएं हो रही हैं, लेकिन खुद को हिंदुओं का ठेकेदार बताने वाली सरकार सो गई है। उसे लगातार हत्याओं, अत्याचार से कोई फर्क नहीं पड़ता। हालात बहुत खराब हैं और कश्मीरी पंडित 90 के दशक वाले संकट से गुजर रहे हैं।

श्रेयांश त्रिपाठी ने इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए विवेक अग्निहोत्री को टैग कर दिया और पूछा कि इस पर विवेक अग्निहोत्री एक कश्मीर फाइल्स बना सकेंगे क्या? विवेक अग्निहोत्री ने इसके बाद ट्वीट का जो जवाब दिया, वो जवाब करोड़ों यूजर्स के सवाल का जवाब है। विवेक अग्निहोत्री ने लिखा कि जी, काम चालू है और 2023 के मध्य तक इंतजार करें।

यानी विवेक अग्निहोत्री ने साफ कर दिया है कि साल 2023 के मिड तक कश्मीर फाइल्स का दूसरा पार्ट भी आ जाएगा। फिर एक बार इस फिल्म के जरिए कश्मीरी पंडितों की तकलीफें और उनके दिल की बात देश तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। बता दें कि आज भी कश्मीर से आए दिन पंडितों की हत्याएं और दुर्व्यवहार की खबरें आ रही हैं।