May 18, 2022

जानी मानी सिंगर Kanika Kapoor ने इस वजह से लिया पति से तलाक़, 3 बच्चों को संभाला सिंगल मॉम बनकर

kanika kapoor

डेस्क : बाल कलाकार से लेकर ऑल इंडिया रेडियो के लिए गाने वाले सिंगर कनिका कपूर(Kanika Kapoor) का नाम कुछ साल पहले तक किसी को पता भी नहीं था। लेकिन उनका गाना बेबी डॉल ने संगीत की दुनिया को हिला कर रख दिया। जिसके बाद हर किसी को कनिका का नाम पता हो गया। कनिका ने अपने पर्सनल लाइफ में काफी समस्याओं का सामना किया है और जिस समय उन्होंने ऐसा किया, तब प्रशंसकों और दर्शकों के लिए सब कुछ भुला भी और फैंसी ही था।

हां उनके पास एक शानदार आवाज है, लेकिन उनके सफर की अंदरूनी कहानी किसी के दिल को तोड़ देगी। अपने एक इंटरव्यू के दौरान कनिका ने अपनी पर्सनल लाइफ शादी और बच्चों के बारे में बात की थी उन्होंने कहा था, मैंने राज से शादी की और लंदन चली गई तब मैं सिर्फ़ 18 साल की । मैं एक नॉर्मल पापड़ अचार वाली हाउसवाइफ । मेरे तीन बच्चे थे और उनके लिए एक मां की भूमिका निभा कर ही मैं खुश थी। फिर हमारा तलाक हो गया। शादी के बाद एक महिला में होने वाले बदलाव के बारे में बात करते हुए कनिका ने कहा था कि शादी ने मुझे एक और स्तर के फैंसी जीवन के लिए उजागर किया और इस तरह मुझ पर कब्जा कर लिया।

मैं अहंकारी, भौतिकवादी, व्यर्थ और सीमावर्ती अभिमानी होने की हद तक खुद से भरी हुई थी।अपने करने इंटरव्यू में कनिका ने बताया की मैं एक बहुत ही छोटी पत्नी थी, एक युवा मां की और फिर छोटी सिंगर मदर थी। 20 के दशक में मैंने अपने जीवन का पूरा चक्र देख लिया। लंदन में रहना, अकेले तीन बच्चों को पालना बड़ा ही महंगा था। असफल शादी के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि मैंने लड़ाई नहीं की, मैं दूर चली गई। खराब शादी से गुजर ना काफी मुश्किल भरा था,लेकिन अधिकतर महिलाएं खराब शादियां करती हैं। वे इस बारे में बात नहीं करती है, लेकिन वे उससे बाहर निकल सकती हैं। कनिका ने कहा कि वह हमेशा भगवन का धन्यवाद करती हैं कि उन्होंने आगे बढ़ने में मदद की। अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान ने मुझे उठने सिंगल मदर बनने और मेरी जिंदगी को दोबारा से शुरू करने की ताकत दी।

जब लोग मुझ पर पत्थर फेंक रहे थे। एक वक्त उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब सिंगर ने सुसाइड करने की कोशिश की। वह घबराहट, संकोच और डर से भरी हुई थी। उस समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपना पूरा जीवन समाप्त करने की ओर आगे बढ़ रही थी। यह तब होता है जब आपके पास पैसे नहीं होते हैं, खराब तलाक के दौर से गुजर रहे हो और वकील आपको काफी हद तक दबा रहे होते हैं। इसके अलावा आपके पास 3 बच्चे हैं, जिन्हें स्कूल से निकाल दिया गया क्योंकि आपने फीस का भुगतान नहीं किया। फिर आप बीमार भी पढ़ते हो। आप कम हिट करते हो और महसूस करते हो कि कुछ भी नहीं बचा है। लेकिन उस समय मुझे मेरी मां, मेरे भाई और कुछ दोस्तों ने पूरा साथ दिया।

You may have missed