9 February 2023

बचपन में ही कंगना की बहन रंगोली पर हुआ था तेजाब से घातक हमला-

kanagana ranaut acid attack

दिल्ली में 17 साल की लड़की पर एसिड अटैक से देशभर में लोग आक्रोशित है। सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ लोग आरोपियों के खिलाफ सख्त सजा की मांग कर रहे है। इस बीच नाबालिग पर हुए हमले ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के जख्मों को हरा कर दिया। द्वारका में हुए इस हादसे ने कंगना को बहन रंगोली चंदेल पर हुए तेजाब से हमले की याद दिला दी।

कंगना ने सोशल मीडिया पर इस दर्द का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे उनकी सगी बहन भी इस ट्रॉमा से गुजर चुकी हैं। तेजाब से हमले के बाद रंगोली की कुल 52 सर्जरी हुई थीं। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद जब भी कोई अजनबी उनके पास से गुजरता था तो वह अपना चेहरा ढक लेती थीं। कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि “जब मैं टीनेजर थी तब मेरी बहन रंगोली चंदेल पर रोड साइड रोमियो ने तेजाब फेंक दिया था… उसे 52 सर्जरी और मानसिक-शारीरिक आघात से गुजरना पड़ा।

हम एक परिवार के रूप में टूट गए थे। मुझे भी थैरेपी लेनी पड़ी क्योंकि मुझे डर था कि जो भी मेरे पास से गुजरेगा, वह मुझ पर तेजाब फेंक सकता है। इसकी वजह से मैं घर से बाहर निकलते वक्त अच्छे से अपना चेहरा ढंक लेती थी क्योंकि मुझे लगता था कोई मुझ पर तेजाब न फेंक दे। ये अत्याचार आज तक बंद नहीं हुए हैं। सरकार को इन अपराधों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं। हमें एसिड हमलावरों के खिलाफ बहुत सख्त कदम उठाने की जरूरत है।”

आपको बता दें कि जिस वक़्त रंगोली चंदेल पर तेजाब से हमला हुआ वह 21 साल की थीं। इस हमले में उनका आधा चेहरा एक आंख, एक कान और एक ब्रेस्ट बुरी तरह से डैमेज हुआ था। इस दर्द को झेल चुकीं रंगोली एसिड अटैक पर अपनी बात पूरी हिम्मत के साथ दुनिया के सामने रखती हैं।
दिल्ली में लड़की पर तेजाब से हमला : राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका इलाके में 17 साल की नाबालिग लड़की पर दो मास्क लगाए बाइक सवार लड़कों ने तेजाब फेंक दिया। घटना उस वक़्त हुई जब लड़की पश्चिमी दिल्ली स्थित अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी। लड़की को गंभीर अवस्था में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मामले में 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।