May 17, 2022

Kangana Ranaut Net Worth : कार, बंगले से लेकर इतनी सम्पति की मालकिन है कंगना रनौत, सलाना कमाई जानकर…

Kangana Ranaut Net Worth

Kangana Ranaut Net Worth : कंगना रनौत ने बुधवार, 23 मार्च को अपना 35वां जन्मदिन मनाया। कंगना का जन्म चंडीगढ़ के डीएवी मॉडल स्कूल में हुआ था और उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए गवर्नमेंट आर्ट कॉलेज में दाखिला लिया।वह पिछले कुछ वर्षों में बहुत से फिल्मों में दिखाई दी हैं, जिनमें ‘राज: द मिस्ट्री कंटीन्यूज़,’ ‘once upon a time in mumbai’,’ ‘तनु वेड्स मनु,’ ‘कृष 3’, ‘क्वीन,’ ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’,पंगा’ और ‘थलाइवी’ जैसी फिल्मे शामिल है ।

कंगना को चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिले हैं, और भारत सरकार उन्हें 2020 में देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित भी किया है । कंगना की कुल संपत्ति 13 मिलियन डॉलर (94 करोड़ रुपये) है। उसकी अधिकांश कमाई Brand endorsement से आती है, जहां वह प्रति विज्ञापन 3-3.5 करोड़ रुपये लेती है। अभिनय के अलावा, वह एक फिल्म निर्माता भी हैं और लगभग 1 मिलियन डॉलर (सालाना 15 करोड़ रुपये) कमाती हैं। यह भी बताया गया है कि पिछले कुछ वर्षों में उसकी कुल संपत्ति में लगभग 37% की वृद्धि हुई है। कई अन्य अभिनेत्रियों की तरह, कंगना ने भी Real estate property निवेश जैसे मनाली, मुंबई, आदि के पास संपत्ति में निवेश किया है।

इतनी बड़ी कमाई के साथ, कंगना सरकार के उच्चतम tax का भुगतान करने वाली शीर्ष हस्तियों में शामिल हैं। वह हमेशा दान और सामाजिक कारणों में सबसे आगे रहती है। मनाली के पास कंगना के मंडी हाउस की कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। 2017 में, कंगना ने मुंबई के pali hill पर एक तीन मंजिला इमारत खरीदी। अनुमान के मुताबिक, उन्होंने इस संपत्ति पर कुल 20 करोड़ रुपये खर्च किए। कंगना महज 21 साल की थीं, जब उन्होंने अपनी पहली Automobioe BMW 7 series खरीदी थी। 2008 में खरीदी गई इस ऑटोमोबाइल की शोरूम कीमत 1.35 करोड़ रुपये से 2.44 करोड़ रुपये के बीच है। बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज से लेकर मर्सिडीज-बेंजजीएल, Gle,SUV और भी बहुत से कार collection हैं.

अभिनेत्री ने Manikanrika नाम के अपने प्रोडक्शन हाउस के लिए एक जगह को अपने कार्यालय / स्टूडियो में बदल दिया। कंगना ने शुरू से अंत तक इस प्रोजेक्ट पर 48 करोड़ रुपये का निवेश किया।कंगना बॉलीवुड की highest paid एक्ट्रेस में से एक हैं। trade experts अतुल मोहन के मुताबिक, कंगना एक फिल्म के लिए औसतन 15-17 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। उन्हें जयललिता की बायोपिक ‘Thalami’ के लिए 21-22 करोड़ रुपये मिले थे।