ये है पाकिस्तान की कुछ हस्तियां, जो बॉलीवुड में अपना नाम कमाने आए थी, पर हो गई फेल जानें –

न्यूज डेस्क: बॉलीवुड में जगह बनाना इतना आसान नहीं है पर ऐसी कई हस्तिया है जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से अपनी जगह बनाई जेसे आतिफ असलम और शफकत अमानत अली जैसे गायक हों या फवाद खान और माहिरा खान जैसे अभिनेता, कलाकारों की इस नवीनतम कला से कई ने सीमा पार अपनी पहचान बनाने की कोशिश की है। कुछ इतनी आसानी से अपना नाम बनाने में सक्षम हो गए हैं, तो अन्य लोग उतने भाग्यशाली नहीं रहे हैं।
आइए नजर डालते हैं उन सात ऐसे पाकिस्तानी सितारों पर जो बॉलीवुड में अपना जादू चलाने में नाकाम रहे।

वीना मलिक: वीना मलिक बिग बॉस में हिस्सा लेने के लिए इंडिया जाते ही सुर्खियां बटोरने लगी थीं। रियलिटी टीवी ड्रामा में उनके अभिनय ने उन्हें काफी लोकप्रियता दिलाई, भले ही वह सभी गलत कारणों से हो।वीना ने साबित कर दिया कि वह एक प्रमुख भूमिका के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ थे। 2012 में दाल में कुछ काला है में पहली बार दिखाई देने के बाद वह केवल कुछ कम बजट की परियोजनाओं और कुछ आइटम नंबरों पर हस्ताक्षर करने में सफल रही।

हुमायूं सईद: वर्तमान में पाकिस्तान के शीर्ष पुरुष अभिनेताओं में से एक, और भारतीय निर्देशक महेश भट्ट के करीबी दोस्त के रूप में रहे , यह विश्वास करना कठिन है कि हुमायूँ सईद का बॉलीवुड में प्रवेश बहुत अच्छा साबीत नहीं हुआ । स्टार ने जश्न में एक नकारात्मक भूमिका निभाई, जिसमें कई लोगों ने उनका अभिनय किया लेकिन 2009 की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह विफल रही।

हुमैमा मलिक: शोएब मंसूर की बोल में असाधारण प्रदर्शन देने वाली अभिनेत्री अपने सबसे लोकप्रिय इमरान हाशमी के साथ अभिनय करने के बावजूद बॉलीवुड में अपने आप को लोगों के सामने प्रभावित करने में विफल रही। हालाँकि उन्हें 2014 में राजा नटवरलाल के साथ बड़ा ब्रेक मिला, लेकिन फिल्म ने कुछ खास दम नहीं था। और उसके बाद हुमैमा को भारत में कोई अन्य भूमिका नहीं मिली।

मिकाल जुल्फिकारी: प्रसिद्ध टीवी अभिनेता ने 2007 में शूट ऑन साइट के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। इस फिल्म में अनुभवी भारतीय अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी भी थे। इसके बाद, मिकाल 2011 में यू आर माई जान में मुख्य भूमिका में दिखाई दिए – हॉलीवुड क्लासिक प्रिटी वुमन की रीमेक। उन्होंने अक्षय कुमार के साथ बेबी में भी अभिनय किया, जो 2015 में रिलीज़ हुई थी। हालाँकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही, लेकिन पाकिस्तान विरोधी फिल्म का हिस्सा बनने के लिए मिकाल को घर वापस बहुत आलोचना मिली।

मीरा: अब हम सबकी फेवरेट मिस मीरा जी को कैसे मिस कर सकते हैं? जिस स्टार से पाकिस्तान नफरत करना पसंद करता है, उसने 2005 में नज़र नामक भारत-पाक संयुक्त परियोजना के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। हमेशा की तरह, वह अश्मित पटेल के साथ अपनी बोल्ड भूमिका में नज़र आई जिससे विवाद हो गया । बाद में वह उसी वर्ष लकी अली अभिनीत कसक में दिखाई दीं। यह फिल्म दर्शकों और आलोचकों को प्रभावित करने में विफल रही। हालाँकि, मीरा ने तब तक हार नहीं मानी जब तक कि उनकी तीसरी बॉलीवुड में आई पर इसी के साथ 2012 में Bollywood में उनके लिए दरवाजे बंद कर दिए।

मावरा होकेन: 2016 की बॉलीवुड फिल्म सनम तेरी कसम में पाकिस्तानी ब्यूटी मावरा होकेन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। भले ही सैमी स्टारलेट ने अपने अभिनय कौशल के लिए प्रशंसा बटोरी, लेकिन उनकी फिल्म का विकल्प बेहतर हो सकता था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और विशेष रूप से इसकी कहानी के लिए इसकी आलोचना की गई। लेकिन मवारा भविष्य की बॉलीवुड फिल्मों के लिए तैयार हो सकती हैं।

इमरान अब्बास: दिल-ए-मुज़्तर स्टार इमरान अब्बास ने विज्ञान-फाई फिल्म क्रिएचर 3 डी में बिपाशा बासु के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।फिल्म बुरी तरह विफल रही लेकिन इमरान ने 2016 की जानीसर के साथ बॉलीवुड में एक और शॉट दिया। हालांकि, यह भी फैल हुआ। वह आखिरी बार ऐ दिल है मुश्किल में सहायक भूमिका के तौर पर दिखाई दिए थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page