बिहार के इस बच्चे की सारी पढ़ाई का खर्चा उठाएंगी Gauhar Khan – मासूम आवाज़ में बच्चे ने लगाई थी गुहार

gauhar khan actress

डेस्क : हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार का एक लड़का अपनी पढ़ाई के लिए मदद की गुहार लगा रहा था। 11 वर्षीय सोनू कुमार की हर तरफ चर्चा हो रही है। अब उसके लिए बॉलीवुड अभिनेत्री गौहर खान नीम मदद के लिए अपना कदम आगे बढ़ाया है। गौहर खान ने सोनू की कांटेक्ट डिटेल मांगी है, जिससे वह उनकी मदद कर सके। उन्होंने उसकी पढ़ाई का खर्चा लेने की बात कही है।

गौहर खान ने ट्वीटर हैंडल के जरिए कहा कि कितना ब्राइट लड़का है। क्या मुझे इसका कांटेक्ट डिटेल मिल सकता है प्लीज! इसके पढ़ाई का खर्च में उठाना चाहती हूं। यह अद्भुत लड़का है। उसका एक विजन है, यह भविष्य है। प्लीज़ मदद करें।दरअसल, सीएम नीतीश कुमार अपनी पत्नी मंजू कुमारी सिन्हा के 16 वी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित करने नालंदा के हरनौत ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव कल्याण बीघा पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने गांव का भ्रमण भी किया। उन्होंने उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याण वबीघा भी गए, जहां लोगों की समस्याएं सुनी।

तभी इतनी बड़ी भीड़ को चीरते हुए एक 11 साल का बच्चा सोनू कुमार अचानक से उनके सामने आकर बोला- सर सुनिए न, सर प्रणाम! कृपया मेरी पढ़ाई में मेरी मदद करें, मेरे अभिभावक मुझे पढ़ाना नहीं चाहते। सरकारी स्कूल में अच्छी पढ़ाई नहीं होती है। शिक्षकों को नहीं पता कि अच्छी शिक्षा कैसे दी जाती है। एक निजी स्कूल में मेरा दाखिला करा दें। मैं पढ़ना चाहता हूं। मेरे पिता सारे पैसे के शराब पी जाते हैं। बच्चे ने बताया कि उसके पिता का दही का दुकान है और कमाई के सारे पैसे और शराब पीने में उड़ा देते हैं। सोनू आईएएस या आईपीएस ऑफिसर बनना चाहता है।

सीएम ने बच्चे की गुहार को सुनकर उसकी पढ़ाई के लिए आवश्यक व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद से सोनू का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने के बाद एक्ट्रेस गौहर खान भी बच्चे की मुरीद हो गई हैं। उन्होंने उस बच्चे की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाने की बात कही है।

ये भी पढ़ें   भरी महफिल में Sara Ali Khan ने सलमान भाई को कहा 'अंकल', गुस्सा हुए एक्टर, कहा- अब तो तुम्हारी फिल्म गई…