सीता हरण का सीन याद करके दीपिका चिखलिया हुई भावुक, बोली बाल खींचकर कहा था आपको दर्द तो नहीं हुआ

sita haran seen

डेस्क : आज हमारे बीच टीवी जगत के बेहद ही जाने माने रामायण में रावण का रोल निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी नहीं रहे। बता दें कि 6 अक्टूबर की रात 2:00 बजे उनको हार्ट अटैक आया था, जिसके कारण उनका निधन हो गया। यह जानकारी उनके सभी घर वालों ने मीडिया जगत को दी। बता दें कि लंबे समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। इस वक्त कई टीवी जगत के लोग उनको श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं। बता दे की रामानंद सागर की रामायण 1987 में आई थी उस वक्त इतनी एडिटिंग नहीं होती थी लेकिन जिस प्रकार से अभिनेता अपनी एक्टिंग में जान डालते थे वह काबिले तारीफ थी। इसी क्रम में रामानंद सागर की रामायण में काम करने वाली मशहूर एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया, जिन्होंने सीता का रोल निभाया था वह अरविंद त्रिवेदी को याद कर रही हैं।

Ramayan Raavan aka Arvind Trivedi gets emotional and join hands after  watching Sita apaharan Watch video | Ramayan Video: 'सीता का हरण' देख भावुक  हुए 'रावण', फिर जोड़ लिया हाथ - Bhaskar Hindi

दीपिका ने उनको याद किया और उस वक्त के समय को याद करके बताया कि वह बेहद ही अच्छे इंसान थे। मुझसे लगातार यही पूछ रहे थे कि आपको चोट तो नहीं आई। आपको दर्द तो नहीं हो रहा है। इससे पता चलता है कि वह बेहद ही ज्यादा परेशान थे। सीता हरण के सीन को लेकर वह चिंता में डूबे हुए थे, जिस पर मैंने उनको कहा था कि कोई परेशानी की बात नहीं है। बता दें कि इस सीन की डिमांड थी कि अरविंद त्रिवेदी को सीता के बालों को जोर से पकड़ कर खींचना था ताकि यह सीन बिलकुल सच लगे। जब सीन हो गया तो उन्होंने मेरे से आकर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वह एक धार्मिक इंसान है लेकिन सीता अपहरण के लिए माफी मांगना चाहते हैं। बता दें कि शुरू से ही वह शिव की उपासना करने वाले व्यक्ति थे। उनके अंदर इंसानियत कूट-कूट कर भरी हुई थी।

दीपिका चिखलिया ने बताया कि जब वह बीमारी से जूझ रहे थे तो किसी को ऐसा लगता ही नहीं था कि उन्हें कोई परेशानी है। बीते समय मेरी लॉकडाउन के बाद उनसे बात हुई थी। उस वक्त उनकी तबीयत बिल्कुल सही थी। हमने मिलने का सोचा था, लेकिन हम मिल नहीं पाए। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि जब भी वह राम जी का अपमान और उपहास शूटिंग में करते थे तो इसके बाद भगवान की मूर्ति के आगे जाकर हाथ जोड़कर उनसे क्षमा मांगते थे और कहते थे कि मैंने यह सब कुछ सिर्फ एक्टिंग करने के लिए किया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page