May 17, 2022

पहली फिल्म से बनाया सबको अपना आशिक, आज सब कुछ छोड़ पहुंची अध्यात्म की शरण में -जानें कौन है ये एक्ट्रेस

tanushree dutta

डेस्क : बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता बड़े लंबे अरसे से फिल्मों से दूर है। एक्ट्रेस के साथ एक ऐसा भी किस्सा हो चुका है जब उन्हें किसी ने नहीं पहचाना। उन्हें लोग भूल चुके थे, लेकिन साल 2019 में अचानक से लोगों के बीच हुआ फिर से चर्चा का विषय बन गई थी। इसका कारण था उनके द्वारा मी टू मूवमेंट के तहत नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया जाना।

दरअसल, आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं और आज हम उनकी सफलता के बारे में बात करने जा रहे हैं। तनुश्री अपनी पहली फिल्म से सुर्खियों में आ गई थी और सब को अपना दीवाना बना लिया था, लेकिन उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़कर फिर अध्यात्म का रास्ता चुन लिया।तनुश्री दत्ता ने सबसे पहले साल 2005 में आई फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में काम किया था। इस फिल्म में वह बॉलीवुड के किसर इमरान हाशमी सॉन्ग लीड रोल में नजर आई थी।

तनुश्री ने काफी बेहतरीन एक्टिंग की थी, लेकिन एक्टिंग से ज्यादा उनके बोल्ड सीन ने लोगों का ध्यान खींचा। इसके बाद उनकी किस्मत जैसे चमक ही उठी। एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में उन्हें मिलती गई। जिनमें ढोल, भागमभाग, हॉर्न ओके प्लीज, रिस्क, सास बहू और सेंसेक्स, गुड बॉय बैड बॉय आदि जैसी फिल्में शामिल है। आखरी बार उन्हें साल 2010 में आई फिल्म अपार्टमेंट रेंट एट यू में देखा गया था। लेकिन फिर एक ऐसा मोड़ दिया है जिसके बाद तनुश्री जितनी जल्दी लोगों के दिलों पर छा गई थी, उतनी ही तेजी से इंडस्ट्री से वह गायब गायब भी हो गई।

एक्ट्रेस इस दौरान डिप्रेशन का शिकार हो गई थी और उन्होंने अध्यात्म का सहारा लिया। तनुश्री आश्रम में रहने लगी थी और भगवान की पूजा पाठ में ध्यान लगाती रही। उन्होंने लद्दाख जाकर बौद्ध ध्यान संबंधी स्वास तकनीक की शिक्षा ली। तब जाकर उन्होंने डिप्रेशन से निजात पाया। हालांकि तब तक उनकी जिंदगी काफी हद तक बदल चुकी थी और डिप्रेशन से लड़कर तो बाहर आ गई। लेकिन जिस बॉलीवुड इंडस्ट्री में कभी उनके चाहने वालों की कमी नहीं थी, वहां पर उन्हें कोई पहचानता भी नहीं था।आपको बता दें कि तनुश्री भले ही फिलहाल फिल्मी दुनिया से दूर हो, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अक्सर ही वह अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख 72 हज़ार फॉलोअर्स है। उनकी हर पोस्ट को फैंस काफी पसंद करते हैं और जमकर रिएक्शन भी देते हैं।