जब पटाखे से जल गया था अमिताभ बच्चन का हाथ, जाया प्रदा ने बताया कैसे मुश्किल हालातों में किया काम

डेस्क : बॉलीवुड जगत के लोगों के साथ कुछ न कुछ घटना जरूर होती रहती है। इस घटना के चलते अक्सर ही वह मीडिया में आ जाते हैं। अब दिवाली का दिन है और ऐसे में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर दिवाली से जुड़ी एक ऐसी घटना सामने निकलकर आई है जिसके बारे में शायद आप जानते होंगे।

Amitabh Bachchan to provide monthly ration to families of 1 lakh daily wage  workers - The Economic Times

दरअसल यह घटना 30 साल पुरानीहै जब अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म इन्किलाब के लिए एक गाना गया था। यह गाना उन्होंने अपने जेब में हाथ रखकर गाया था ,सभी लोग सोच में पड़ गए थे की आखिर ऐसा क्या हुआ जो अमिताभ जी अपने जेब में हाथ रखकर गाना गाने को मजबूर हो गए हैं। इस बार में खुद अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में भी बताया है।

Amitabh Bachchan recalls when he couldn't afford Rs 2, shares emotional  childhood memory | Bollywood - Hindustan Times

अमिताभ बच्चन ने बताया की उन्होंने अपने हाथ में रुमाल बाँध लिया था जिससे उनका काम चलता रहे और स्टाइल मारने के लिए उन्होंने अपना एक हाथ जेब में डाल लिया था। उनका मानना है की काम चलते रहना चाहिए। काम कभी नहीं रुकना चाहिए। अमिताभ ने अपने हाथ की उँगलियों की तस्वीर साझा की थी, तस्वीरें पर उन्होंने लिखा था की उंगलियां ऐसी चीज़ हैं, जो बार बार नहीं आती और इनपे चोट लगने के बाद तो इनका ठीक होना मुश्किल हो जाता है।

उँगलियों में हरकत होती रेहनी चाहिए, यदि ऐसा नहीं होता तो यह सुन्न पड़ जाती हैं। मेरे को कुछ समय पहले उँगलियों में चोट लग गयी थी यह चोट दिवाली के पटाखों से लगी थी। इस बात पर ज्या प्रदा ने भी कहा है की जब “दे दे प्यार दे” आने की शूटिंग होने वाली थी तो अमित जी के हाथ में बम्ब फैट गया था। उन्होंने अपनी इस स्थिति में भी काम किया और किसी को एहसास ही नहीं हुआ की उनको कुछ हुआ है।

You cannot copy content of this page