May 19, 2022

क्या आप जानते हैं Alia Bhatt भारत मे किसी को भी नही दे सकती हैं Vote कारण जानकर रह जायेगे हैरान

Aliya Bhatt actress

डेस्क : आज हर कोई Alia Bhatt को देश की बेहतरीन अभिनेत्रियों में पहचानता है। बॉलीवुड के बाद वह जल्द ही Hollywood में भी अपना हुनर ​​दिखाती नजर आएंगी। आलिया अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपने अंदाज से भी लाखों दिलों पर राज करती हैं। आज आलिया बॉलीवुड की highest paid एक्ट्रेस में से एक हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि शोहरत के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी वो भारत मे vote नही कर सकती . आलिया आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास मौके पर हम बात करेंगे उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे ही दिलचस्प पहलुओं के बारे में.आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को बॉलीवुड फिल्म निर्माता महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान के घर में हुआ था।आलिया की छोटी बहन शाहीन भट्ट हैं, इसके अलावा पूजा भट्ट और राहुल भट्ट उनके सौतेले भाई हैं।

Alia Bhatt investment: know how alia bhatt invest her money | Navbharat  Times Photogallery

वह पहली बार 1999 में अपने पिता की थ्रिलर फिल्म ‘संघर्ष’ में एक बाल कलाकार के रूप में पर्दे पर दिखाई दीं। उस समय आलिया केवल 6 वर्ष की थीं। लेकिन बतौर एक्ट्रेस उनके करियर की शुरुआत साल 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुई थी। आलिया ने इस फिल्म के लिए 400 से 500 लड़कियों के साथ ऑडिशन दिया और सिलेक्ट होने के बाद उन्होंने करीब 16 किलो वजन कम किया। अपने अब तक के करियर में उन्होंने ‘हाईवे’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘राज़ी’, ‘गली बॉय’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में काम किया है। जैसी कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं।

आलिया भट्ट बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनके पास भारतीय नागरिकता नहीं है। आलिया और उनकी मां सोनी राजदान के पास ब्रिटिश नागरिकता है और उन्हें भारत में वोट करने की अनुमति तभी दी जाएगी जब वह अपनी ब्रिटिश नागरिकता छोड़ देंगी।उसी के बारे में बोलते हुए, उसने कथित तौर पर कहा कि वह मतदान करना पसंद करेगी, लेकिन यह ऐसी स्थिति है जिसमें तकनीकी रूप से यह अभी संभव नहीं है। उसे उम्मीद थी कि शायद भविष्य में दोहरी नागरिकता हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि, उन्हें खुशी है कि हर कोई इतनी बड़ी संख्या में वोट डालने के लिए निकला।इस बीच, काम के मोर्चे पर, आलिया के पास ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘तख्त’, ‘सड़क 2’, ‘इंशाल्लाह’ और ‘आरआरआर’ जैसी परियोजनाओं से भरी हुई है।