अभिनेता रजनीकांत को मिला फ़िल्म जगत के सर्वोच्च सम्मान, नहीं भूले उस ड्राइवर को जिसने उनके एक्टिंग टैलेंट को पहचाना

Rajni Kant

डेस्क : सुपरस्टार रजनीकांत के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है। अभिनेता रजनीकांत एक बेहतर कलाकार के साथ-साथ बेहद अच्छे इंसान भी हैं। साउथ में लोग उन्हें भगवान की तरह मानते हैं। अब इनको भारत सरकार की ओर से फ़िल्म जगत के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया है। सोमबार (25 अक्टूबर, 2021) को उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने हाथों से उन्हें यह सम्मान दिया है।

बतादें कि राष्ट्रीय पुरस्कारों के कार्यक्रम में उन्हें यह अवॉर्ड प्राप्त हुआ है। कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। साउथ में थलाइवा नाम से मशहूर रजनीकांत को स्वर्ण कमल से सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम के उद्घोषक ने बताया कि सुपरस्टार रजनीकांत का बेहतरीन फ़िल्मी करियर 45 सालों का रहा है और इस बीच उनके काम ने न केवल दर्शकों का मन बहलाया, बल्कि उन पर अपना गहरा छाप भी छोड़ा है। साथ ही उन्हें भारत के सबसे चहेते और मशहूर कलाकरों में से एक कहते हुए बताया कि यह अवार्ड उनकी अभिनय कला को मिला सम्मान है।

रजनीकांत को हिंदी सिनेमा का सर्वोच्च मिला सम्मान कार्यक्रम में उनके लिए कहा गया कि लोकप्रिय अभिनेता रजनीकांत की संवाद अदायगी और स्क्रीन पर दिखने वाला सादगी लोगों को काफी पसंद है साथ ही वो हर पीढ़ियों की पसंद आने वाले कलाकार हैं। कार्यक्रम का वह दृश्य बहुत ही खुबशुरत था जब उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उन्हें शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किए, तत्पश्चात ‘थलाइवा’ को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

अभिनेता रजनीकांत ने अपने संबोधन में याद किया उनको प्रोत्साहित करने ड्राइवर को अवार्ड लेने के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा, “मैं इस सम्मान को पाकर अभिभूत हूँ और मैं भारत सरकार का धन्यवाद अदा करता हूँ। मैं इस अवॉर्ड को अपने गुरु दिवंगत के बालाचंदर सर को अर्पित करता हूँ। सत्यनारायण गायकवाड़, जिन्होंने मुझे बड़ा किया। मैं अपने साथी बस ड्राइवर राज बहादुर को भी धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने मेरी एक्टिंग टैलेंट को पहचाना। मेरे फैंस का भी धन्यवाद, उन फैंस के सिवा मैं कुछ भी नहीं हूँ।”

बताते चलें कि सबके चहेते रजनीकांत ‘अँधा कानून’, ‘हम’ और ‘चालबाज’ जैसी ब्लॉकबस्टर हिंदी फिल्मों में भी यहां भूमिका निभा चुके हैं। आपके जानकारी के लिए बतादें कि उनकी अगली फिल्म ‘Annatthe’ दीवाली पर दर्शकों के बीच आने वाली है। अभिनेता रजनीकांत के इस उपलब्धि पर साउथ सहित पूरे भारत के लोग खुशी के मारे फुले नहीं समा रहे हैं।

You cannot copy content of this page