May 19, 2022

बिहार : जेल में रहकर युवक ने क्वालीफाई कर ली IIT की परीक्षा, ऑल इंडिया में मिला 54वां रैंक..

IIT JAM 2022

डेस्क : किसी ने खूब कहा है कि सफलता की कीमत जिंदगी से ज्यादा नहीं..जो हार से निराश है उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं..कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, बिहार के जेल में बंद एक युवा कैदी ने जी हां! हम बात कर रहे हैं मर्डर के मामले में जेल में बंद सूरज कुमार उर्फ कौशलेंद्र की जिसने IIT JAM की परीक्षा में सफलता हासिल की है।

IIT रुड़की द्वारा आयोजित इस परीक्षा में उसने ऑल इंडिया में 54वीं रैंक हासिल की है। सूरज की सफलता में जेल प्रशासन का भी बड़ा योगदान है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मोसमा गांव के रहने वाले सूरज कुमार तकरीबन एक साल से हत्या एक मामले में जेल में बंद है। जेल में रहते हुए सूरज इस कठिन मानी जाने वाली परीक्षा की तैयारी की.. और अंत में अच्छा परिणाम भी आया।

बता दे की सूरज हत्या के एक आरोप में अप्रैल 2021 से जेल में है। सबसे खास बात ये है कि सूरज ने पिछले साल भी इस परीक्षा को पास किया था और उसे ऑल इंडिया में 34वीं रैंक मिली थी, लेकिन ऐन वक्त पर मर्डर की घटना में वो फंस गया। जेल जाने के बाद भी सूरज के हौसले कम नहीं हुए और आज उसने जेल में रहते हुए यह कारनामा फिर से कर दिखाया है।