बिहार में जारी हुआ येलो अलर्ट, 11 जिलों में वज्रपात और बारिश के आसार,जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

Weather Alert Begusarai

न्यूज डेस्क : बिहार में मानसून की सक्रियता धीरे-धीरे घटती जा रही है। और गर्मी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। बता दें कि गुरुवार को भी विभिन्न जिलों के हिस्से में उमस की स्थिति बनी रही। बता दे इसका मुख्य कारण है वातावरण में नमी होना। जो कि बिहार में पहले से ही अत्यधिक बारिश होने के कारण वातावरण नमी हो गया है।

ऐसे में तापमान का पारा धीरे-धीरे ऊपर चढ रहा है। इसी को लेकर पटना मौसम विभाग ने 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।बताते चलें की बीते दिन गुरुवार को भी तेज धूप व उमस की वजह से लोग दोपहर तक परेशान रहे। हालांकि, इस बीच दक्षिण बिहार में एक-दो जगहों पर बारिश की स्थिति भी बनी रही। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश भभुआ में 50 मिमी, अधवारा और ठाकुरगंज में 30 मिमी, त्रिवेणी, इंद्रपुरी, चेनारी, सिसवन, चांद, मुसहरी और सरैया में 20 मिमी बारिश दर्ज की गई।

बिहार के इन 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी! इसी को लेकर आज शुक्रवार को पटना मौसम विभाग ने बिहार के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभाग ने खगड़िया, सुपौल, मुंगेर, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, भागलपुर, , बांका, जमुई और खगड़िया समेत विभिन्न सीमांचल क्षेत्रों के लिए 25 से 26 जून के लिए बारिश व वज्रपात को लेकर चेतावनी भी जारी की है।‌ वही 28 जून को उत्तर बिहार के सभी जिलों के लिए ठनका और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

You cannot copy content of this page