बिहार में माँ दुर्गा के दर्शन के साथ फ्री में ले सकेंगे कोरोना का टिका, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने की तैयारी.. जानें –

Bihar vaccination drive at durga puja

न्यूज डेस्क: पटना में इस वक्त नवरात्रि के अवसर पर कई पंडाल लगे हुए है, ऐसे में पंडाल में कई लोग दर्शन के लिए आते-जाते रहते है । अब इन पंडालों में एक खास सुविधा का प्रबंध किया गया है जिससे लोग जागरूक भी हो सके । इस बार पटना के 15 पंडालों में लोग दर्शन के साथ कोरोना का टीका ले सकते हैं, साथ ही कोरोना की जांच भी करा सकते हैं। बता दे की इनमें से 10 पंडालों में सिर्फ कोरोना की जांच होगी जबकि पांच बड़े और महत्वपूर्ण पंडालों में कोरोना जांच के साथ टीकाकरण भी होगा। जिला प्रशासन के निर्देश पर सिविल सर्जन कार्यालय ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है।

पटना के मुख्य 10 पंडाल में सिर्फ कोरोना की जांच की जाएगी और बाकी बचे हुए 5 बड़े पंडालों में वैक्सीन लगाया जाएगा ऐसा इसीलिए क्यूंकी यह 5 बड़े पंडाल है और इसमे काफी लोग आते है। कोरोना जांच व टीकाकरण मंगलवार से सुबह नौ बजे से रात के नौ बजे तक होगा। डाकबंगला चौक, खाजपुरा व अन्य तीन बड़े पंडालों में जांच और टीकाकरण दोनों की पूरी व्यवस्था की जाएगी ।

इसके लिए प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मियों की टीमको तैयार कर लिया गया है। इनकी तैनाती पंडालों में मंगलवार यानि की आज से होगी।अब इसमें ऐसे लोग टीका ले सकते हैं, जिन्होंने टीका नहीं लिया है अथवा अबतक सिर्फ एक डोज लिया है। यह वैक्सीन की दोनों खुराक उपलब्ध है । स्थानीय के साथ ही बाहर से पंडाल में आनेवाले लोग अपनी कोरोना जांच भी करवा सकते है ।

You may have missed

You cannot copy content of this page