बख्तियारपुर बनेगा नीतीश नगर ! क्या UP के तर्ज पर बिहार में भी बदलेंगे शहरों के नाम ? मुख्यमंत्री ने कहा बकवास की बातें

Bakhtiyarpur Name Changed

न्यूज डेस्क : उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के द्वारा लगातार शहरों के नाम परिवर्तित किये जाने के बाद बिहार में भी कई शहरों के नाम बदलने की मांग तेज पकड़ने लगी है। हलांकि शहर के नाम बदलने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपना इरादा दो टूक में सबके सामने रख दिया। बिहार की राजधानी पटना से सटे बख्तियारपुर का नाम बदले जाने की बात जब सीएम नीतीश के समक्ष आया तो उन्होंने तीखा जबाब देते हुए कहा कि- ‘क्या बकवास है।

बख्यितारपुर में मेरा जन्म हुआ है। मेरे रहते कौन इसका नाम बदल सकता है’ उन्होंने कहा कि बख्तियारपुर का अपना इतिहास है। नाम बदलने की तो सोचा भी नहीं जा सकता है । दरअसल बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल ने कहा था कि बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर रखा जाना चाहिए । सत्तारूढ़ दल के एक विधायक ने ये मांग की है । विधायक ने कहा कि जिस तरह से इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया, उसी तर्ज से बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर किया जाए । बताते चलें कि बिहार बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर बचोल अपने बेबाक और सधे बयान के लिए जाने जाते हैं।

बख्तियारपुर के जगह नीतीश नगर को लेकर विधायक का है यह तर्क बीजेपी नेता ने बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर रखने के पीछे तर्क भी दिया । उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बख्तियारपुर में पले-बढ़े हैं, वे वहां के निवासी भी हैं। विकास पुरुष के नाम से जाने जाते हैं और उन्होंने बिहार में काफी विकास किया है । बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाए हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर रखा जाए। विधायक हरी भूषण ठाकुर बचोल आने वाले विधानसभा सत्र में बख्तियारपुर शहर का नाम नीतीश नगर रखने का प्रस्ताव रखेंगे। इसके लिए वह कई विधायकों का भी समर्थन जुटाएंगे, ताकि आक्रांता बख्तियार खिलजी के नाम का यह शहर नीतीश कुमार के नाम से जाना जाए।

You cannot copy content of this page