बिहार पंचायत चुनाव में जब इस बाहुबली की पत्नी ने किया नामांकन, तो सभी प्रत्यासी ने वापस लिया अपना नामांकन

Bahubali

न्यूज डेस्क : बिहार में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान (Bihar Panchayat Election 2021 Schedule) करने के साथ ही अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। ऐसे में स्थानीय स्तर पर राजनीति भी परवान पर है, मुखिया, सरपंच सहित अन्य पदों के लिए चुनाव (Bihar Mukhiya Election) दलगत आधार पर नहीं लड़े जा रहे हैं, लेकिन इनमें सभी राजनीतिक दलों के लोग बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं, इसी बीच बिहार के जमुई जिला से एक ऐसे खबर निकल कर सामने आई है, जिसे जानने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। बरहाल, हो कि बिहार में चुनाव को लेकर प्रथम चरण की नामांकन प्रक्रिया जारी है।

इसी बीच जिले के सिकंदरा से एक प्रत्याशी के मैदान में उतरने के बाद कई प्रत्याशी डर के मारे अपना नामांकन वापस ले लिया। जानकारी के मुताबिक, सिकंदरा जिला परिषद पूर्वी भाग से बाहुबली गुड्डू यादव की पत्नी दुलारी देवी को छोड़कर जिला पार्षद पद के लि‍ए नामांकन क‍िए सभी प्रत्‍याश‍ियों ने अपना पर्चा वापस ले ल‍िया है, अब ऐसे में उस क्षेत्र से जिला परिषद के सीट पर एक मात्र उम्मीदवार दुलारी देवी ही बची है, बताते चलें कि सिकंदरा से जिला परिषद पद के लिए रंजन सिंह, मनोज सिंह, संजीव कुमार सिन्हा, सतीश धानुक और दुलारी देवी के पति गुड्डु यादव ने नामांकन कराया था, अब ऐसे में दुलारी देवी खड़ा होने के बाद सभी ने अपना नामांकन वापस करा लिया। बता दें कि वर्तमान में भी दुलारी देवी ही जिला पार्षद हैं, इसके पहले वह 2011 में चुनी गई थी।

दुलारी देवी के पति गुड्डू यादव पर पर कई मामले दर्ज हैं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुलारी देवी के पति गुड्डू यादव पर कई आपराधिक मामले दर्ज है। क्षेत्र में उन्हें बाहुबली के नाम से जाना जाता है, हालांकि, कई मामलों में गुड्डू यादव या तो रिहा हो चुका है या जमानत पर है, अब सवाल यह भी उठता है कि आयोग के लगातार दिशा निर्देश के बावजूद भी चुनाव में बाहुबली का दबाव बढ़ता जा रहा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page