जब हिमालय में IPS ऑफिसर विकास वैभव के आंखों के सामने फटा बादल, कहा – 5 सेकेंड यदि चूके होते …लोगों ने मांगी सलामती की दुआ

IPS VIKASH VAIBHAV

न्यूज डेस्क : मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है वही होता है जो मंज़ूरे खुदा होता है। फिर वही हुआ जो लाखों करोड़ों युवा चाहते हैं। बात कर रहे हैं बिहार के सुपर कॉप आईपीएस ऑफिसर विकास वैभव की । उनपर आया एक बड़ा संकट उस वक्त टल गया। जब वे हिमालय पहुंचकर चिंतन में लीन हैं। बताते चलें कि इन दिनों विकास वैभव ड्यूटी से छुट्टी लेकर प्रकृति के सानिध्य में पहुचे हुए है।

इसी क्रम में गुरुवार को उनके सामने से आया एक बड़ा खतरा टल गया। वे जब लेह के निकट नुबरा घाटी में घूम रहे थे , तभी अचानक बादल फट गया। उन्होंने समय रहते इसको देखा और गाड़ी पीछे ही रोक दी । फिर कुछ घण्टों के बाद रास्ते से मलवा हटने के बाद वे वहां से निकले । इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्वीट हैंडल से कुछ सेकेंड्स का एक वीडियो साझा करके दी। उन्होंने लिखा कि हिमालय से साक्षात्कार के क्रम में बादल फटने की प्रथम अनुभूति लेह के निकट शक्ति में कल हुई, जब नुबरा घाटी से वारिला होते हुए पैंगोंग की यात्रा पर था! केवल 5 सेकेंड से यदि चूके होते तो बादल फटने के कारण तीव्र जलधारा में बह गए होते! पत्थरों से बाधित मार्ग से 4 घंटे पश्चात निकले ।

बताते चलें कि वे अभी बिल्कुल सुरक्षित हैं। उनके चाहने वाले उक्त ट्वीट में उनकी सलामती की दुआ करने लगे और भगवान का कृपा भी बता रहे हैं। आगे उन्होंने फिर लिखा कि बादल फटने की प्रथम अनुभूति अद्भुत थी। प्रकृति अचानक किस प्रकार का वीभत्स रूप धारण कर सकती है, यह प्रत्यक्ष दर्शित हुआ । सर्वशक्तिमान की कृपा से तीव्र जल धारा जो पत्थरों के साथ बहती आ रही थी, वह टकराने से 5 सेकेंड पूर्व दिख गईं और वाहन तुरंत पीछे लौटाने से हम सुरक्षित रहे ।

बता दें कि विकास वैभव बिहार में युवाओं के बीच वे खासे लोकप्रिय हैं। इनदिनों बिहार भर के हजारों युवा लेट्स इंस्पायर बिहार मुहिम के साथ जुड़कर उनके बताए नक्शे कदम पर अपने भविष्य सवारने की दिशा में प्रत्यनशील हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page