बिहार में मौसम ने बदला मिजाज, प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी शुरू

Weather ALert Bihar

डेस्क : देश में आये समुद्री तूफान ताकते के बाद बिहार में जिलों में भी यस तूफान का प्रभावी असर दिखेगा । यस तूफान का बंगाल की खाड़ी में भी दबाब बना रहा है। ऐसे में बिहार में भी आंधी तूफान, बारिश और वज्रपात का अलर्ट है। एक बार फिर से मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने बेगूसराय, समस्तीपुर , दरभंगा ,लखीसराय और मधुबनी में मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे के बाद अगले 2 से 3 घंटे के अंदर बारिश और वज्रपात की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने अलर्ट के जरिए इन जिलों के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने को कहा है. प्रशासन ने लोगों से बारिश और वज्रपात के मद्देनजर लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है, क्योंकि वज्रपात से कई लोगों के जान जाने की संभावना बढ़ जाती है.

बेगूसराय में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए है। कई जगहों में हल्की बारिश भी हो रही है । तेज हवाये चल रही है। बताते चलें कि बेगूसराय में दो दिनों से गर्मी की तपिश बढ़ी हुई थी। लगातार बारिश के आसार बन रहे हैं। परन्तु मनमाफिक बारिश से लोग अबतम महरूम हैं। एक हफ्ते पहले हुई मूसलाधार बारिश के बावजूद जमीन में नमी की कमी हो गयी है। किसान फसल बुआई को लेकर बारिश के इंतजार में हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page