बिहार : अगले 3 घंटों में चलेगी तेज हवा, बारिश और वज्रपात की भी आशंका : मौसम विभाग

डेस्क : महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से बुधवार को टकराने वाले तूफान ‘निसर्ग’ का असर बिहार में भी दिखेगा। गुरुवार की शाम से बादल छायेंगे और कुछ-कुछ जगहों पर बारिश होगी, जबकि शुक्रवार को लगभग पूरे पटना सहित बिहार में आंधी चलेगी और बारिश हो सकती है। 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी भी चलेगी। कहीं-कहीं ठनका भी गिर सकता है। मौसम विभाग के तजा रिपोर्ट के अनुसार तीन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में तीन घंटे के अंदर दरभंगा, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर  के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

छाये रहे बादल, पटना में हुई बूंदाबांदी 
बुधवार को पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में दोपहर बाद से ही बादल छा गए। कई जगह बारिश हुई। पटना में भी दोपहर बाद बूंदाबांदी हुई। हालांकि यह तूफान निसर्ग के कारण नहीं बल्कि बिहार के ऊपर से एक ट्रफलाइन बनने के कारण हुआ है। वैसे भी अभी प्री मानसून का मौसम चल रहा है और पिछले कई दिनों से विभिन्न जिलों में बादल छा रहे हैं और कुछ-कुछ जगहों पर बारिश भी हो रही है। 

सामान्य से कम है तापमान 
बादल छाये रहने और हल्की बारिश के कारण पटना, गया सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में तापमान सामान्य से लगतार नीचे चल रहा है। बुधवार को भी पटना का दिन का तापमान 35.4 डिग्री रहा जो सामान्य से तीन डिग्री तक कम है। वहीं गया में भी लगभग चार डिग्री तापमान कम रहा।