5 February 2023

विक्रमशिला, गरीब रथ, एक्सप्रेस ट्रेन कई दिन रहेंगी रद, यात्रा से पहले जान लीजिए सबकुछ..

विक्रमशिला, गरीब रथ, एक्सप्रेस ट्रेन कई दिन रहेंगी रद, यात्रा से पहले जान लीजिए सबकुछ.. 1

डेस्क : इंडियन रेल, IRCTC विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ, न्यू फरक्का और कामख्या-गया से सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए बेहद खास खबर हैं. 1 दिसंबर से विक्रमशिला एक्सप्रेस अप और डाउन दिशा में 2-2 दिन नहीं चलेगी। इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में महज 5 दिन ही दोनों दिशाओं में होगा।

इसी तरह भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ एक्सप्रेस भी दोनों दिशाओं में सप्ताह में 1-1 दिन रद्द रहेगी। दरअसल, इंडियन रेलवे ने संभावित कोहरे को देखते हुए जमालपुर होकर गुजरने वाली कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है। साथ ही 2 ट्रेनों का परिचालन अवधि में भी कमी की गयी है।

गाड़ी संख्या 14003 मालदा टाउन से 3 दिसंबर से 28 फरवरी तक नहीं चलेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 14004 डाउन दिल्ली से 1 दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द रहेगी। सप्ताह में 1 दिन जमालपुर के रास्ते चल रही कामख्या-गया एक्सप्रेस का परिचालन 5 दिसंबर से 27 फरवरी और गया से कामख्या के बीच 6 दिसंबर से 28 फरवरी तक नहीं होगा।

मंगल, गुरु भागलपुर, बुध, शुक्र आनंद विहार से गाड़ी कैंसिल

भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1 दिसंबर से 28 फरवरी के बीच मंगलवार और गुरुवार को अप दिशा में यह गाड़ी नहीं चलेगी। डाउन मार्ग में गाड़ी संख्या 12368 विक्रमशिला एक्सप्रेस 2 दिसंबर से 1 मार्च तक हर बुधवार और शुक्रवार को डाउन दिशा में रद्द रहेगी। संभावित कोहरे की वजह से विक्रमशिला एक्सप्रेस अप और डाउन मार्ग में सप्ताह में 5 दिन ही चलेगी।

2-2 दिन रद्द किया गया है। ट्रेनों के रद्द होने से मुंगेर के अलावा बांका, लखीसराय और पटना जिले के यात्रियों परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा। दिल्ली की तरफ जाने वाली दूसरी ट्रेनों में भीड़ इससे अब बढ़ जाएगी।