पटना पुलिस के जवानों का बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए वीडियो वायरल हुआ, SSP ने किया सस्पेंड

डेस्क : बिहार कि राजधानी पटना में जब पुलिस जवान ही नियमों को ताक पर रख काम करे तो आम जनता क्या करे। मिली जानकारी के अनुसार बिहार कि राजधानी पटना SSP उपेंद्र शर्मा के अनुसार मामले की सूचना मिलते ही सभी पुलिस वालों पर कार्रवाई की गई है। मसौढ़ी हाइवे पर ट्रकों से अवैध वसूली करने वालों पर एक्शन लिया गया है। मालूम हो सूबे में बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

कई बार वीडियो और फ़ोटो वायरल होने के बावजूद बिहार पुलिस के जवान अवैध वसूली करने से बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला राजधानी पटना के मसौढ़ी का है, जहां बीतें मंगलवार को देर रात ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के अवैध वसूली करने का एक वीडियो वायरल हुआ है। मिली सुचना के अनुसार मसौढ़ी हाइवे पर ड्यूटी पर तैनात जवान रास्ते से गुजर रहे सभी ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे। इसी दौरान किसी ने इस पूरे प्रकरण का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं, वीडियो बनता देख एक जवान वहां से भाग निकला। वायरल वीडियो में मसौढ़ी पुलिस हाईवे पर अपनी गाड़ी खड़ी कर, एक अन्य आदमी से हर आने-जाने वाले ट्रकाें से अवैध वसूली कराते दिख रही है। पुलिस अंडरलोड गाड़ियों से 50-50 रुपए और ओवरलोड गाड़ियों से 200-200 रुपए लेकर जाने का पास बनाते दिख रही है।

जब इस मामले में पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही सभी पुलिस वालों पर कार्रवाई की गई है। मसौढ़ी हाइवे पर ट्रकों से अवैध वसूली करने वालों पर एक्शन लिया गया है। साथ ही इस मामले में संलिप्त सभी पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें सस्पेंड किया गया है।मालूम हो सूबे में बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कई बार वीडियो और फ़ोटो वायरल होने के बावजूद बिहार पुलिस के जवान अवैध वसूली करने से बाज नहीं आ रहे। अब देखना है इस बार हुई करवाई कितना असर डालती है इन भ्र्ष्ट पुलिस जवानो पर।