बिहार में अनलॉक-5 हुआ खत्म, अनलॉक-6 में दी जा सकती है भारी छूट , खुलेंगे धार्मिक स्थल जानें और क्या मिलेगी छूट

Unlock Bihar

न्यूज डेस्क : देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस साल के अप्रैल माह से देश के सभी राज्यों को बंद कर दिया जाने लगा था। राज्यों सरकार अपने हिसाब से संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में पाबंदियां लगा रही थी। अब हालात सम्भली है तो फिर से धीरे-धीरे सब कुछ खोला जा रहा है। इस कड़ी में बिहार में में भी अनलॉक का सिलसिला चल रहा है। बता दें अनलॉक-5 समय सीमा 25 अगस्त तक थी। अनलॉक – 5 के दौरान बिहार में कोरोना के दिशानिर्देशों को पालन करने के साथ मॉल और सिनेमा हॉल को खोलने की छूट दी गई थी।

अनलॉक-5 की आज तक ही था तो ऐसे में सरकार राज्य में कोरोना के कम होते। संक्रमण को देखते हुए अनलॉक-6 में और भी छूट दी जा सकती है। सरकार के द्वारा औपचारिक घोषणा में हो सके तो मंदिरों को भी खोल दिया जा सकत हैं, और भी कई सारे जगह है जिसको पाबंदियों के साथ खोला जाता है, इस अनलॉक-6 में उसकी समय को भी बढ़ाने की उम्मीद है। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोले जाने की अनुमति मिली थी। शॉपिंग मॉल एक दिन के गैप पर शाम 7 बजे तक खोली जा सकती थी। सिटी बस यह किसी भी परिवहन में यात्रा पर सारी पावंदी हटा दी गई थी। राज्य में कोरोना के संक्रमण के एक्टिव केस 101, से कम हुए । बता दें कि बीते कल मंगलवार हेल्थ विभाग की तरफ से एक रिपोर्ट जारी की गई जिसके अनुसार राज्य में संक्रमण के एक्टिव केस केवल 101 हैं।

प्रत्येक दिन मरीज़ ठीक हो रहे हैं और एक्टिव केस की संख्या में भी कमी दिख रही है। मालूम हो कि मंगलवार को राज्य के 6 जिलों से 9 मामले से आए, यह खुशी का संकेत है। बिहार में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोग के रिकवरी रेट 98.63 ही है। साथ एक दिन में 19 लोग ठीक भी हुए हैं। एक दिन में 1,36,284 लोगों की जांच की गई है।

You cannot copy content of this page