राजधानी पटना के बहती गंगा नदी में सैलानी ले सकेंगे DJ क्रूज शिप का मजा, जानें- इसके टिकट के दाम

न्यूज डेस्क; अगर आप बिहार में हैं, और क्रूज शिप का आनंद लेने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए अहम साबित हो सकती है, बता दें कि आपको अब मुंबई, गोवा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा, अब आप राजधानी पटना में ही इन सभी खूबसूरत पलों का लुफ्त उठा सकेंगे। बताते चलें कि शुरू से ही पटना अपनी ऐतिहासिक पर्यटन एवं दर्शनीय स्थल को लेकर प्रसिद्ध है। लेकिन, राजधानी के गंगा घाट (Ganga Ghat) की बात ही कुछ और है। यहां आने वाले सैलानियों (Tourist) के साथ-साथ स्थानीय लोग भी गंगा घाट घूमने आते हैं।

लेकिन इसी बीच आपको बता दें की इसी गंगा के घाट में आप क्रूज शिप का भी आनंद ले सकते हैं। इस क्रूज से आप पटना के कई ऐतिहासिक घाटों को देख सकते हैं। सबसे खास बात पटना की शाम सबसे खूबसूरत और देखने लायक होती है, आप इसका भी लुफ्त अपने दोस्त या रिश्तेदारों के साथ ले सकते हैं। खूबसूरत होने का सबसे बड़ा यह है कि शहर के एक तरफ कल-कल बहती गंगा नदी तो दूसरी ओर आसमान में लालिमा लिए सूरज जो अस्ताचल की तरफ बढ़ रहा होता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पटना के गंगा हाथों में जो क्रूज शिप चलाया जा रहा है। उसका नाम एमबी रखा गया है। और इसकी खासियत की बात करे तो यह पूरी तरह से एयरकंडीसन (Air condition) युक्त है। और इसके साथ साथ इसपर एक साथ 100 लोग सफर कर सकते है, और पार्टी भी एन्जॉय कर सकते है जहाँ पर आपको इस शिप पर डीजे साउंड, डीजे (DJ,) लाइट आदि उपलब्ध होगी। इसके साथ साथ अगर बात की जाए इसकी टिकट की तो यहाँ पर एक व्यक्ति के लिए 300 रुपए दो घंटे के लिए देने होंगे और इसके साथ साथ इस शिप को पार्टी के लिए भी आप बुक कर सकते है जोकी 12000 रुपए तीन घंटे के लिए लगते है। और यह अभी पटना के एनआईटी घाट से इसे शुरू किया गया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page